MP BY ELECTION RESULT LIVE : मध्यप्रदेश में रहेगा 'शिव' का 'राज', बहुमत के आंकड़े से काफी आगे भाजपा

MP BY ELECTION EXIT POLL : एग्जिट पोल्स में भाजपा को बढ़त, इतने सीटें आएंगी खाते में…

मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

MP BY ELECTION EXIT POLL : 7 नवम्बर को बिहार के विधानसभा चुनाव में आखिरी चरण की वोटिंग के ख़त्म होते ही मध्यप्रदेश में 3 नवम्बर को संपन्न हुए उप चुनाव के एग्जिट पोल्स आने शुरू हो गए हैं. MP BY ELECTION EXIT POLL ने भाजपा (BHARTIYA JANTA PARTY) को थोड़ी राहत दी है.

मध्यप्रदेश में 3 नवम्बर को संपन्न हुए 28 विधानसभा सीटों के उप चुनाव के परिणाम 10 नवम्बर को आने हैं. परन्तु इसके पहले ही लोग एग्जिट पोल्स का इंतज़ार कर रहें थें. अलग अलग एजेंसियों ने आज एग्जिट पोल जारी करने शुरू कर दिए हैं.

EXIT POLL के अनुसार भाजपा की सरकार मध्यप्रदेश में बरकरार रहेगी. इस एग्जिट पोल से एक तरफ जहाँ भाजपाई खुशियां मना रहें हैं, वहीं कांग्रेस एग्जिट पोल्स को नकारते हुए 10 तारीख के इंतज़ार की बात कह रही है.

EXIT POLLS में किसके खाते में कितनी सीट

AajTak के Exit Poll में भाजपा को बढ़त मिली है. AajTak के सर्वे में मध्यप्रदेश के 28 सीटों में भाजपा को 46 फीसद एवं कांग्रेस को 43 फीसद वोट मिलने का अनुमान है. चैनल के अनुसार भाजपा को 16-18 और कांग्रेस को 10-12 सीटें मिल सकती है.

MP BY ELECTION EXIT POLLS : एग्जिट पोल्स में भाजपा को बढ़त, इतने सीटें आएंगी खाते में...

कांग्रेस ने चुप्पी साधी

इधर, EXIT POLLS पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओर से कोई बयान नहीं आया है. एग्जिट पोल्स पर पूरी कांग्रेस ने चुप्पी साध रखी है.  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक ने कहा है कि हम एग्जिट पोल को नहीं मानते, हमें जनता के पोल पर पूरा भरोसा है. सभी 28 सीटों का वरदान हमें जनता की ओर से मिला है. बस 10 नवम्बर का इंतजार कीजिए.

उल्‍लेखनीय है कि MP में सत्‍ता के ल‍िहाज से इन 28 सीटों पर उपचुनाव (BY ELECTION) काफी महत्‍वपूर्ण माने जा रहे हैं. इनसे ही राज्‍य की शिवराज सिंह चौहान (SHIVRAJ SINGH CHAUHAN) सरकार और कांग्रेस अध्‍यक्ष कमल नाथ (KAMAL NATH) का राजनीतिक भविष्‍य तय होगा.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *