विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयीन शैक्षणिक वर्ग के कर्मचारियों लिए मध्यप्रदेश सरकार का दीवाली पूर्व तोहफा

विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयीन कर्मचारियों के लिए मध्यप्रदेश सरकार का दीवाली पूर्व बड़ा तोहफा

मध्यप्रदेश

दीवाली पूर्व प्रोफेसर्स, असिस्टेंट प्रोफेसर्स, ग्रंथपाल और खेल अधिकारियों को एरियर्स का भुगतान करेगी मध्यप्रदेश सरकार

मध्यप्रदेश सरकार ने दीवाली से पहले शासकीय महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों में कार्यरत शैक्षणिक वर्ग के 5,800 प्राचार्यो और प्राध्यापकों को तोहफा दिया है।

मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा है कि प्रोफेसर्स, असिस्टेंट प्रोफेसर्स, ग्रंथपाल और खेल अधिकारियों को दीवाली के पूर्व सरकार एरियर का भुगतान करेगी।

रीवा: पुत्र ने की थी आत्महत्या, पिता पर दर्ज हुआ मामला, पढ़िए पूरी खबर

उज्जैन में निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिरा, छह मजदूर घायल

मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव ने विगत दिवस शाजापुर में यह घोषणा की है। उन्होंने बताया कि महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों शैक्षणिक स्टाफ को सातवें यूजीसी वेतनमान के एरियर्स के भुगतान संबंधी घोषणा मध्यप्रदेश सरकार द्वारा की गई है।

प्रदेश के शासकीय महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों में नियमित रूप से कार्यरत शैक्षणिक वर्ग के प्राचार्य, प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक, खेल अधिकारी, ग्रंथपाल को यूजीसी के एरियर 1 जनवरी 2016 से 31 मार्च 2019 तक का भुगतान किया जाना है।

715.70 करोड़ का आएगा भार

बताया गया है कि एरियर्स भुगतान के लिए लगभग 715.70 करोड़ रुपए का भार शासन पर आएगा। इसमें से 50 फीसदी राशि 357.35 करोड़ राज्य सरकार द्वारा तथा इतनी ही राशि केंद्र सरकार द्वारा जारी की जाएगी।

उच्च शिक्षा मंत्री ने बताया कि एरियर से प्रदेशके शासकीय महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों में कार्यरत शैक्षणिक वर्ग के लगभग 5800 प्राचर्य एवं प्राध्यापक लाभान्वित हो सकेंगे।

विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयीन शैक्षणिक वर्ग के कर्मचारियों लिए मध्यप्रदेश सरकार का दीवाली पूर्व तोहफा

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *