मध्यप्रदेश

MP: प्रदेश के 49 जिलों में 7 दिनों की औसत पॉजिटिविटी रेट 5% से कम

MP: प्रदेश के 49 जिलों में 7 दिनों की औसत पॉजिटिविटी रेट 5% से कम
x
भोपाल/ Bhopal: CM Shivraj Singh ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण पूर्ण रूप से समाप्ति की ओर है। उन्होंने बताया की प्रदेश के 49 जिलों में 7 दिनों की औसत पॉजिटिविटी 5% से कम हो गई है तथा 17 जिलों में 1% से भी कम हो गई है।

भोपाल/ Bhopal: CM Shivraj Singh ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण पूर्ण रूप से समाप्ति की ओर है।

उन्होंने बताया की प्रदेश के 49 जिलों में 7 दिनों की औसत पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) 5% से कम हो गई है तथा 17 जिलों में 1% से भी कम हो गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक जून से अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ हो रही है, ऐसे में सभी सावधानियों का सख्ती से पालन किया जाना आवश्यक है, अन्यथा कोरोना संक्रमण फिर बढ़ सकता है।

तीन जिलों में 50 से अधिक नए प्रकरण

हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में तीन जिलों इंदौर में कोरोना के 391, भोपाल में 245, तथा जबलपुर में 77 नए प्रकरण आए हैं। इंदौर की साप्ताहिक पाजिटिविटी 6.4%, भोपाल की 5.2% तथा सागर की 5% है।

17 जिलों की साप्ताहिक पॉजिटिविटी 1% से कम

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के सतना, नरसिंहपुर, छतरपुर, गुना, बड़वानी, हरदा, कटनी, छिंदवाड़ा, शाजापुर, सिंगरौली, डिंडौरी, झाबुआ, मंडला, भिंड, आगर-मालवा, बुरहानपुर तथा खंडवा जिलों की साप्ताहिक पॉजिटिविटी 1% से कम है।

33 जिलों की साप्ताहिक पॉजिटिविटी 5% तक

प्रदेश के 33 जिलों सागर, अनूपपुर, नीमच,रतलाम, दमोह, बैतूल, श्योपुर, मुरैना, धार, ग्वालियर, सीधी, खरगोन, मंदसौर, रीवा, जबलपुर, सिवनी, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, होशंगाबाद, बालाघाट, निवाड़ी, शिवपुरी, पन्ना, उज्जैन, विदिशा, शहडोल, देवास, अशोकनगर, उमरिया, दतिया, टीकमगढ़ तथा अलीराजपुर की साप्ताहिक पाजिटिविटी 5% तक है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story