अधिकारियो- कर्मचारियो के लिए कलेक्टर ने उठाया ऐसा कदम की उड़ गए उनके होश, फिर इस तरह से किया बचाव : REWA NEWS

रीवा: लापरवाही एवं मनमानी को लेकर डीईओ को कलेक्टर ने जारी किया नोटिस

मध्यप्रदेश रीवा

रीवा: लापरवाही एवं मनमानी को लेकर डीईओ को कलेक्टर ने जारी किया नोटिस

रीवा। जिले में स्कूल शिक्षा व्यवस्था बेपटरी चल रही है। जिला शिक्षा अधिकारी आरएन पटेल पदीय दायित्व के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं। कलेक्टर इलैयाराजा टी को इस संबंध में काफी समय से शिकायतें मिल रहीं थी। लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं ला रहे थे। कलेक्टर द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को नोटिस जारी करते हुए 7 दिवस के अंदर जवाब मांगा है।

कलेक्टर ने नोटिस में उल्लेख किया है कि आपके द्वारा पदीय दायित्वों के निर्वहन में जानबूझकर लापरवाही एवं स्वेच्छाचारिता बरती गई है। शिक्षकों की उपस्थिति, साफ-सफाई एवं मानीटरिंग पर ध्यान नहीं दिया गया। आपका कृत्य मप्र सिविल सेवा आचरण नियम 1965 में निहित प्रावधानों के विपरीत है जो कदाचरण की श्रेणी में आता है। कलेक्टर ने नोटिस के माध्यम से 7 दिवस के अंदर जिला शिक्षा अधिकारी से जवाब मांगा है। यह भी कहा गया है कि यदि निर्धारित समय में जवाब प्रस्तुत नहीं किया गया तो विधि अनुसार एकपक्षीय कार्यवाही की जाएगी।

मध्यप्रदेश का एक किसान रातो-रात हो गया मालामाल, मिला इतना हीरा की सुनकर रह जाएंगे दंग…

राजनीति के सहारे चलती है कुर्सी

रीवा जिले में पदस्थ अधिकारी-कर्मचारी शासकीय नौकरी काम करके नहीं बल्कि राजनीति के सहारे करते हैं। यहां काम को महत्व नहीं दिया जाता बल्कि नेताओं के आगे पीछे घूमकर नौकरी करते हैं। जिस काम के लिए सरकार ने नौकरी पर रखा है वह काम न करके बांकी सबकुछ करने के लिए तैयार रहेंगे।

रीवा: लापरवाही एवं मनमानी को लेकर डीईओ को कलेक्टर ने जारी किया नोटिस

जिस काम के लिये नियुक्त हैं और मोटी रकम वेतन के रूप में मिल रही है। बीबी-बच्चे पल बढ़ रहे हैं, लेकिन वहां का काम एक रुपये का भी नहीं करेंगे। नेताओं के आगे-पीछे घूमेंगे और उनकी कुर्सी लगाएंगे। सरकारी काम करना गुनाह है और बेगारी करना सम्मान समझते हैं। यही कारण है जिले की शिक्षा व्यवस्था दिन प्रतिदिन बेपटरी होती जा रही है। स्कूल जाओ या न जाओ वेतन तो बैंक खाते में आ ही जाएगी। कुल मिलाकर राजनीति ने सबकुछ बेपटरी कर दिया है जहां कामचोरों को संरक्षण दिया जाता है।

दुनिया की चार सबसे ऊंची चोंटी में तिरंगा लहराने वाली मध्यप्रदेश की बेटी गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड में

चंबल में सिंधिया समर्थक एक सीट भी जीत गए तो राजनीति छोड़ दूंगा: अजय सिंह

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *