मध्यप्रदेश उपचुनाव: मैं जहां से चुनाव लडूं वहीं जीत जाती हूं: उमा भारती

मध्यप्रदेश उपचुनाव: मैं जहां से चुनाव लडूं वहीं जीत जाती हूं: उमा भारती

भोपाल मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश उपचुनाव: मैं जहां से चुनाव लडूं वहीं जीत जाती हूं: उमा भारती

भोपाल। मध्यप्रदेश में हो रहे उपचुनाव को लेकर बयानों का बाजार गर्म है। चुनाव कौन जीता यह तो मतगणना के बाद ही पता चलेगा लेकिन वर्तमान में प्रतिद्वंदिता ज्यादा से ज्यादा बोलने की है। जो जितना बोल लिया वही अपनी जीत मान रहा है।

ऐसे माहौल में पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की फायर ब्राण्ड नेता उमा भारती कहां चुप रह सकती हैं। लेकिन उनके बयान से भाजपाई भी सकते में आ गए हैं। लंबे अरसे बाद पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती उपचुनाव के सहारे अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।

रीवा: आखिर ADM इला तिवारी को गृह जिला क्यों मिला ? पढ़िए पूरी खबर…

उपचुनाव के दंगल में उतरने के बाद से ही उनके मध्यप्रदेश वापसी को लेकर सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। उन्होंने जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मंच साझा किया था और उनके बयान, मुझे प्रचंड राजनीति करना है इसलिए 2024 में चुनाव लड़ूंगी, मध्यप्रदेश वापसी की बात को बल मिला है।

अभी हाल ही में उमा भारती भाजपा प्रत्याशी डा. प्रभुराम चैधरी के पक्ष में सभा को संबोधित करने सांची पहुंची थीं। जहां उन्होंने कहा कि मैं एक पिछड़ी जाति में पैदा हुई हूं और भगवान ने मुझे ऐसा उठाया कि मैं चाहे जहां से चुनाव लड़ूं जीत मेरी ही होती है। उन्होंने कहा कि यूपी में भी मेरे ही नेतृत्व में चुनाव लड़ा गया। पार्टी की जीत के बाद मैंने मुख्यमंत्री बनने से इंकार कर दिया था। लेकिन मुझे प्रचण्ड राजनीति करना है इसलिए 2024 का चुनाव लड़ूंगी।

मध्यप्रदेश उपचुनाव: मैं जहां से चुनाव लडूं वहीं जीत जाती हूं: उमा भारती

विरोधी सकते में

उमा भारती के बयान से तमाम राजनीतिक विरोधी सकते में आ गये हैं। उन्हें चिंता सताने लगी हैं कि उमा के आने से उनकी राजनीतिक नैया किनारे लग सकती है। यही कारण है कि जब-जब उमा भारती द्वारा किसी मंच से ऐसे बयान दिये जाते हैं जिससे लगे कि वह मध्यप्रदेश की राजनीति वापसी की इच्छुक हैं, विरोधी सक्रिय हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ वर्तमान में भी महसूस हो रहा है। यह पहला मौका नहीं है। इससे पहले भी बड़ामलहरा से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी के भाजपा में शामिल होने के बाद कैबिनेट का दर्जा दिलाना, ज्योतिरादित्य सिंधिया का एयरपोर्ट से सीधे उमा के घर पहंुचना संकेत करते नजर आ रहे हैं कि उमा की सक्रियता धीरे-धीरे मध्यप्रदेश में बढ़ रही है।

सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू

उमा के बयान के बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस ने इसे शिवराज के लिए दुखद बताया है। कांग्रेस प्रवक्ता और ग्वालियर-चंबल प्रभारी केके मिश्रा ने ट्विट कर लिखा है कि शिवराज जी रावण दहन के बाद आपके लिए एक दुखद संकेत है। कारण कि उमा भारती ने स्पष्ट संकेत दे दिया है कि 2024 में चुनाव लड़ूंगी, मुझे प्रचण्ड राजनीति करना है।

सिंधिया की तारीफ

उमा भारती ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस ने बड़ा स्टार प्रचारक खो दिया है। उन्होंने कहा कि सिंधिया मेहनती हैं। उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर तंज कंसा। कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कई सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो जाएगी।

जीतू पटवारी ने दी ASP को धमकी- कहा तुम मेरी नज़र में हो, बहुत गलत बात किए हो…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *