त्यौहारों में छूट, अब हो रही कार्रवाई, प्रशासन की अजब-गजब कहानी : REWA NEWS

रीवा: पंचायतो के मनमानी कार्यो पर अधिकारियो की नजर, 20 कर्मचारियो को नोटिस

मध्यप्रदेश रीवा

रीवा: पंचायतो के मनमानी कार्यो पर अधिकारियो की नजर, 20 कर्मचारियो को नोटिस

रीवा। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के निर्माण कार्यों में मनमानी करने वाले 20 सचिव एवं ग्राम रोजगार सहायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गया है। विकास कार्यों की गुणवत्ता को लेकर कई उपयंत्रियों से जवाब तलब भी किया है।

निरीक्षण में सामने आया सच

जिला पंचायत सीइओ स्वप्निल वानखड़े ने आधा दर्जन ग्राम पंचायतों में विकास कार्यो को देखा। उन्होने ग्राम पंचायत पनगढ़ी में रपटा निर्माण की जांच इंजीनियर से कराई।

जांच के दौरान मौके पर निर्माण कार्यों में गुणवत्ता अमानक पाएं जाने पर उपयंत्री एवं सहायक यंत्री को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जल्द सुधार करने की चेतावनी दी है।

कांग्रेस सरकार बनाने नहीं बल्कि विपक्ष का नया नेता चुनने लड़ रही चुनाव: नरोत्तम मिश्रा

इसी तरह ग्राम पंचायत संदेहा में रपटा व सडक़ निर्माण में सुधार सुधार करने की हिदायत देते हुए प्रतिवेदन मांगा है। ग्राम पंचायत क्योटी में सडक़ निर्माण सहित अन्य विकास कार्यों को देखा।

गड़बड़ी मिलने पर उपयंत्री को नोटिस

त्योंथर के ग्राम पंचायत कोटरा खुर्द में सडक़ निर्माण में गड़बड़ी मिलने पर उपयंत्री को नोटिस दी है। इस दौरान जनपद स्तर पर सीइओ ने त्योथर के कोनिया कला और गंगेव के लालगांव समेत कई अन्य ग्राम पंचायत के सचिव व सरपंचकों को मनरेगा में लेबर बजट सहित अन्य विकास कार्य में धीमी प्रगति पर फटकार लगाई है।

इस दौरान पंचायतों में 14वें व 15वें वित्त के तहत खाते में डंप पड़ी राशि को लेकर नाराजगी जताई और कहा कि तत्काल पंचायतों में शासन की गाइड लाइन के तहत पैसे खर्च करें।

रीवा: चाची ने अपने ही 2 सगे भतीजो का ऐसे किया अपहरण की कहानी जानकर पुलिस भी रह गई दंग…

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा की क्या पूरी कांग्रेस ही बिकाऊ है ? पढ़िए पूरी खबर

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *