रीवा: पहली बार अकेले रावण पुतला का होगा दहन, शहरवासी नही देख पाएंगे यह आयोजन, जानिए क्या है वजह

रीवा: पहली बार अकेले रावण पुतला का होगा दहन, शहरवासी नही देख पाएंगे यह आयोजन, जानिए क्या है वजह

मध्यप्रदेश रीवा

रीवा: पहली बार अकेले रावण पुतला का होगा दहन, शहरवासी नही देख पाएंगे यह आयोजन, जानिए क्या है वजह

रीवा। इस वर्ष दशहरा उत्सव भी फीका रहेगा। कोरोना सक्रमण के चलते तय गाइड लाइन के तहत अकेले रावण का पुतला रीवा में दहन किए जा रहा है। जबकि विगत वर्षो तक रावण के साथ कुभंकरण एवं मेघनाथ का भी पुतला दहन किया जाता रहा है।

किला में होगा आयोजन

शहर वासी इस वर्ष रावण वध का आयोजन नही देख पाएगें। किला में हो रहे पुतला दहन के चलते इस आयोजन में गिने चुने लोग ही हिस्सा ले रहे है। पूर्व में यह आयोजन शहर के मध्य एनसीसी मैदान में भव्य तरीके से मनाया जाता रहा है। कोरोना सक्रमण से बचाव को लेकर जंहा चल समारोह रोक दिए गया है वही किला में बुराई का प्रतीक रावण पुतला दहन किए जाएगा।

छोटा हुआ रावण पुतला

रावण का पुतला भी इस वर्ष छोटा किए गया है। महज 15 से 20 फिट का पुतला दहन किए जाएगा। जबकि अन्य वर्षो में रावण के साथ कुभंकरण एवं मेघनाथ का विशालयकाय 60 से 65 फिट का पुतला दहन किए जाता रहा हैं। आयोजन समिति के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे। लेकिन इन सब को दर किनार कर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहा है।

रीवा: स्टाफ नर्सो की अंतिम लिस्ट जारी, 26 तक दावा-आपत्ति का मौका, पढ़िए

इस तरह का होगा कार्यक्रम

दशहरा उत्सव समिति द्वारा दी गई जानकारी के तहत इस वर्ष किला में गद्रदी पूजन के बाद किला परिसर में ही रावण का पुतला दहन किए जाएगा। कार्यक्रम स्थल सैनिटाइजर किए जाने के साथ शरीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क पहन का कार्यक्रम में लोग शामिल होगे।

रंगीन लाइटो से सजा पुराना शहर

दशहरा उत्सव को देखते हुए पुराना शहर यानि की फोर्ट रोड, घोड़ा चौराहा में लगाई गई रंगीन लाइटो के चलते शहर की छठा देखते ही बन रही है। घंटा घर सहित पूरा क्षेत्र रंगीन लाइटो से नहाया हुआ है। शाम होते ही यहा का नजर देखते ही बनता है।

रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी का आदेश -जॉन टावर और रमागोविंद में बने अंडर ग्राऊंड पार्किंग, अगर नहीं बनाया तो…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *