सीएम बनना सपना रह गया, पर हारते हुए भी सिंधिया को उनके गढ़ में कमजोर कर गए कमल नाथ

डॉक्टर, इंजीनियर डिग्री धारी चुनाव मैदान में तो कई उम्मीदवार आपराधिक रिकार्डो से है लवरेज, MP By Election के प्रत्याशियो का रिकार्ड जारी

ग्वालियर मध्यप्रदेश

MP By Election / MP की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (By Election) के लिए प्रत्याशियो का बायोडाटा जारी कर दिए गया है। मीडिया रिर्पोट के तहत भाजपा-कांग्रेस के 56 प्रत्याशियो में से 22 के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी अव्वल

जो रिर्पोट सामने आई है उसके तहत भाजपा के 10 तो कांग्रेस के 12 प्रत्याशी शामिल हैं। आपराधिक मामलों में भाजपा से ज्यादा कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। सबसे ज्यादा 11 मामले आगर-मालवा विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विपिन वानखेड़े पर दर्ज हैं।

भाजपा के दो उम्मीदवार मुन्नालाल गोयल और प्रद्युम्नसिंह तोमर पर 7-7 केस दर्ज हैं। सबसे ज्यादा वाहन हाटपिपल्या के कांग्रेस उम्मीदवार राजवीरसिंह बघेल के पास हैं। सतीश सिंह कांग्रेस, राकेश सिंह, सत्यप्रकाश के पास सर्वाधिक तीन-तीन लाइसेंसी हथियार हैं।

महंगाई के बीच कोरोना वैक्सीन का लालीपाप, पढ़िए पूरा मामला

किसने कितनी पढ़ाई की

कांग्रेस ने एक एमबीए, एक पीएचडी के अलावा तीन ऐसे प्रत्याशी उतारे हैं, जो कि इंजीनियर हैं। भाजपा ने एक डॉक्टर, एक एमबीए के अलावा एक इंजीनियर को टिकट दिया है। एक प्रत्याशी ने यूके से एमबीए किया है। सुरखी विधानसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार पारूल साहू ने यूके से एमबीए किया है वहीं, उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे गोविंद सिंह राजपूत भी सागर विश्वविद्यालय से एमबीए हैं।

डॉक्टर, इंजीनियर डिग्री धारी चुनाव मैदान में तो कई उम्मीदवार आपराधिक रिकार्डो से है लवरेज, MP उपचुनाव के प्रत्याशियो का रिकार्ड जारी

20 नही गए कालेज तो दो 5वीं पास

28 में से 16 प्रत्याशी ऐसे उतारे हैं जो स्नातक से डॉक्टरेट तक पढ़े हुए हैं। भाजपा के 11 विधायक प्रत्याशी कभी कॉलेज नहीं गए हैं। जबकि 10 प्रत्याशियों के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज हैं।

28 में से 12 प्रत्याशियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। कांग्रेस के नौ विधायक कभी कॉलेज नहीं गए हैं तो कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने इंजीनियरिंग की है। दो प्रत्याशी पांचवीं पास हैं।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करे

रीवा/सीधी: करंट से युवक की मौत, बता रहे कोरोना संक्रमित, परिजनों ने किया हंगामा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *