मध्यप्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रचार के लिए नहीं आए राहुल और प्रियंका गांधी, ये खबर आपको चौका कर रख देगी...

Ex CM के ‘आइटम’ वाले बयान पर राहुल की तीखी प्रतिक्रिया, ‘कमलनाथ जो भी हों, मुझे उनकी भाषा अच्छी नहीं लगी’

मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

नई दिल्ली. मध्यप्रदेश के Ex CM कमलनाथ का ‘आइटम’ वाले बयान ने राजनैतिक उथल पुथल मचा रखी है. जहाँ एक ओर कमलनाथ के इस बयान पर सीएम शिवराज समेत भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में मौनव्रत रखा था, वहीं दूसरी ओर 45 घंटे बाद राहुल गाँधी ने कमलनाथ के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

कमलनाथ ने रविवार को डबरा में एक चुनावी सभा के दौरान शिवराज कैबिनेट की मंत्री इमरती देवी को आइटम कहा था. नाथ के इस बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई नेताओं ने मौन धरना दिया था.

Ex CM के आइटम वाले बयान पर राहुल की तीखी प्रतिक्रिया, 'कमलनाथ जो भी हों, मुझे उनकी भाषा अच्छी नहीं लगी'

राहुल ने क्या कहा

राहुल ने कहा कि कमलनाथ भले ही मेरी पार्टी के हैं, वे चाहे जो भी हों, लेकिन जिस भाषा का उन्होंने इस्तेमाल किया है, मैं निजी तौर पर उसे पसंद नहीं करता.

Ex CM के आइटम वाले बयान पर राहुल की तीखी प्रतिक्रिया, 'कमलनाथ जो भी हों, मुझे उनकी भाषा अच्छी नहीं लगी'

कमलनाथ ने माफ़ी मांगने से किया इंकार

राहुल गाँधी का बयान आने के बाद Ex CM कमलनाथ ने कहा है कि ये राहुल गाँधी के विचार हैं. मैंने पहले ही साफ़ किया है कि बयान किस सन्दर्भ में दिया है. अब मैं माफ़ी क्यों मांगू? जब मेरा किसी का अपमान करने का इरादा ही नहीं था? अगर किसी को अपमान महसूस हो रहा है तो इसके लिए मैं पहले ही खेद जाहिर कर चुका हूं.

महिला आयोग ने कहा- ऐसे बयानों से व्यक्ति का चरित्र पता चलता है

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि कमलनाथ माफी मांगने की बजाय बेतुकी सफाई दे रहे हैं. यह उनके लिए शर्मनाक है. ऐसे बयानों से व्यक्ति के चरित्र का पता चलता है. उनकी पार्टी को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

आइटम आपत्तिजनक शब्द नहीं : कमलनाथ

कमलनाथ के इस बयान के बाद विवाद काफी बढ़ गया. तब उन्होंने सफाई दी कि ‘आइटम’ कोई आपत्तिजनक शब्द नहीं है. मुझे विधायक का नाम नहीं याद आ रहा था, इसलिए ऐसा बोल दिया.

वो बंगाल का आदमी है, महिला सम्मान क्या जाने : इमरती देवी

इधर, कमलनाथ के आइटम वाले बयान पर मंत्री इमरती देवी ने पलटवार करते हुए कहा है कि वो (कमलनाथ) बंगाल का आदमी है. वो महिला का सम्मान क्या जाने. कुर्सी जाने से पागल हो गए हैं.

शिवराज के मंत्री ने भी दिया था विवादित बयान

सोमवार को शिवराज के मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था. बिसाहूलाल सिंह ने अनूपपुर से कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह कुंजाम की पत्नी को रखैल बताया था. विश्वनाथ सिंह ने चुनाव आयोग में दिए हलफनामे में पहली पत्नी का नहीं, बल्कि अपनी दूसरी पत्नी राजवती का जिक्र किया था. पहली पत्नी की मौत के बाद विश्वनाथ सिंह ने राजवती से ही शादी की थी.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

शरीर को रिफ्रेश करने के साथ ‘Green Tea’ दिन भर देती है एनर्जी, पर ये है पीने का सही समय…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *