नशे कारोबारियों पर सख्त हुए सीएम: कहा दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

नशे कारोबारियों पर सख्त हुए सीएम: कहा दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

भोपाल मध्यप्रदेश

नशे कारोबारियों पर सख्त हुए सीएम: कहा दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

भोपाल। प्रदेश में बढ़ते नशे के कारोबार पर सीएम शिवराज सिंह चौहान आज बेहद सख्त नजर आए। नशे पर रोक लगाने उन्होंने एक अहम बैठक बुलाई। बैठक में मौजूद सभी अधिकारियों को उन्होंने सख्त निर्देश दिए। सीएम शिवराज ने कहा कि जो भी लोग नशे के कारोबार में लिप्त है उन पर सख्त कार्रवाई की जाए। दोषियों को किसी भी हाल में नहीं बक्शा जाए। प्रदेश में जो भी लोग नशे के कारोबार का गोरखधंधा चला रहे है उन्हें सलाखो के पीछे किया जाए।

10 की मौत के बाद सख्त हुए सीएम

बीते दिनों जहरीली शराब के सेवन से उज्जैल जिले में अब 10 लोगों की मौत हो गई है। सीएम शिवराज ने जहरीली शराब मामले को गंभीरता लिया हैं। इसकी जांच का जिम्मा एसआईटी को सौंपा गया है। उन्होंने इस मामले में जल्द जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने आदेश दिए है। साथ ही सीएम ने स्पष्ट किया है जहरीली शराब मामले में जो भी अधिकारी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए।

बैठक में ये रहे मौजूद

नशे के खिलाफ सीएम की इस अहम बैठक में गृह विभाग के अपर प्रमुख सचिव एवं प्रदेश के डीजीपी विवेक जौहरी शामिल रहे। उन्होंने जांच मामले में गृह विभाग के अपर प्रमुख सचिव को जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट सौंपने की बात कही हैं। साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने डीजीपी विवेक जौहरी को स्पष्ट निर्देश दिए है कि प्रदेश के जिन भी स्थानों पर नशा का कारोबार चलाया जा रहा है, उन्हें पता लगाए, ऐसे नेटवर्क को तोड़े। जो भी इस कारोबार में लिप्त हो उन्हें सलाखों के पीछे डाले।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बीते दिनों जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत मामले में थाना खाराकुंआ प्रभारी एमएल मीणा एवं बीट प्रभारी उप निरीक्षक निरंजन शर्मा, आरक्षक नवाज शरीफ एवं शेख अनवर को निलंबित कर दिया हैं। शराब मामले को इन अधिकारियों से गंभीरता से नहीं लिया था और न ही इस मामले में बड़े अधिकारियों पूरी जानकारी दी थी। जिसे लापरवाही मानते हुए इन पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज को नंगा-भूखा बताना किसान नेता का कैसे पड़ा भारी, पढ़िए खबर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *