आर्थिक संकट में मध्य-प्रदेश, शिव का खजाना हुआ फिर खाली, लिया कर्ज..

सीएम ने की घोषणा: प्रदेश में बनाएंगे 10 हजार सर्वसुविधा युक्त स्कूल, बसों की भी होगी सुविधा

भोपाल मध्यप्रदेश

सीएम ने की घोषणा: प्रदेश में बनाएंगे 10 हजार सर्वसुविधा युक्त स्कूल, बसों की भी होगी सुविधा

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चाैहान प्रदेश में 10 हजार स्कूल बनाने जा रहे हैं। जिसकी घोषणा उन्होंने बीते दिनों मिंटों हाल में आयोजित सभा को सम्बोधित करने के दौरान कही। सीएम शिवराज सिंह चैहान का कहना कि छात्र-छात्राओं को एक ही छत के नीचे गुणवत्तायुक्त शिक्षा मिले इसके लिए हम सतत प्रयासरत हैं।

जिसके लिए हमने पूरा प्लान तैयार कर लिया। हम अगले तीन साल में 10 हजार ऐसी स्कूलें खोलेंगे, जिसमें सारी सुविधाएं उपलब्ध होगी। यह स्कूल प्राईवेट स्कूलों की तर्ज पर तैयार की जाएगी। जिसमें सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध होगी।

यह होगी सुविधा

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सीएम ने कहा कि अगले 3 सालों में सर्वसुविधायुक्त 10 हजार स्कूलें प्रदेश में खोली जाएगी। जिसमें 20 से 25 किलोमीटर के क्षेत्र में आने वाले बच्चों को वाहन की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी।

साथ ही स्कूल में गार्डेन, लाइब्रेरी रूम, खेल परिसर आदि उपलब्ध होगा। इन स्कूलों का प्रमुख उद्देश्य यह होगा कि छात्र-छात्राओं को एक ही छत के नीचे सभी प्रकार की सुविधाएं मिल सके। सीएम ने उक्त बातें मिंटों हाल में 497.70 करोड़ की लागत से 145 वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान कही।

10वीं से लेकर पीजी की फेक डिग्री बनाने वाला गिरोह पकड़ाया, 20 से 30 हजार में देते थे फर्जी मार्कशीट

अच्छी शिक्षा के लिए भवन जरूरी

सीएम शिवराज ने सभा को सम्बोधित करने के दौरान कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए अच्छे भवन जरूरी हैं। साथ ही सीएम ने कहा कि अच्छे भवन होंगे और उसमें सारी सुविधाएं होगी तो छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ खेल एवं अन्य क्षेत्रों में भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकेंगे। अच्छी शिक्षा के साथ ही आज के समय में टेक्निकल, खेल, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि तरह की जानकारियां भी बेहद जरूरी हैं। इससे बच्चों का हर तरह से विकास होगा।

किंग कोबरा सर्प का किया रेसक्यू, दहशत में आया परिवार पढिये पूरी ख़बर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *