भोपाल

MP: पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव की बढ़ने लगी सरगर्मी, आगामी माह में हो सकते है दोनो एक साथ चुनाव

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:35 AM GMT
MP: पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव की बढ़ने लगी सरगर्मी, आगामी माह में हो सकते है दोनो एक साथ चुनाव
x
MP: पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव की बढ़ने लगी सरगर्मी, आगामी माह में हो सकते है दोनो एक साथ चुनाव MP/ भोपाल। मतदान केन्दो के शुरू हुए युक्ति-युक्तिकरण

MP: पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव की बढ़ने लगी सरगर्मी, आगामी माह में हो सकते है दोनो एक साथ चुनाव

MP/ भोपाल। मतदान केन्दो के शुरू हुए युक्ति-युक्तिकरण की प्रक्रिया एवं राजनैतिक हलचल के चलते शहर से लेकर गावं तक चुनावी चर्चा में होने लगी है। मप्र निवार्चन आयोग के निर्देश के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी भी मतदान केन्द्र बनाने एंव मतदाता सूची को तैयार करने में जुट गए हैं। पंचायत एवं नगरीय निकाय को चुनाव को लेकर खबर पढ़िए।

लम्बे समय से पंचायत एंव नगरीय निकाय के चुनाव रूके हुए है। पहले चुनाव को आगे बढ़ा दिए गया और फिर कोरोना सक्रमण के चलते नगरिय निकाय एंव पंचायत का चुनाव नही हो पाया था। जिसके चलते चुनाव लड़ने के लिए तैयारी कर रहे राजनैतिक लोगो में मायूसी थी। वही मतदान केन्द्रो को तैयार करने की जानकारी लगने के बाद इन दिनो पंच, सरपंच से लेकर जनपद एवं जिला पंचायत सदस्य पद के लिए उम्मीदवारी करने वाले लोगो में चर्चा तेज हो गई है।

एमपी उपचुनाव: कांग्रेस ने सत्ता हथियाने अपनाया ए और बी फार्मूला, 15 सीटों को हासिल करने लगा रही जोर, भाजपा विधायकों को तोड़ सरकार बनाने पर जोर

उपचुनाव के बाद हो सकता तारीखो का ऐलान

प्रदेश के 28 विधानसभा में उप चुनाव हो रहे है। इसके लिए 03 नम्बर को मतदान होगे। जबकि मतगणना 09 नम्बर को होगी। इसके बाद प्रदेश की सरकार स्थिर तौर पर काम करना शुरू कर देगी। तो वही दिसंबर 20 एवं जनवरी 21 में पंचायत एवं नगरीय निकायों की तरीखो का ऐलान हो सकता है।

एक मतदान केन्द में 750 वोटर ही डालेगे वोट

इस बार मतदान केन्द्रो की सख्या भी बढ़ाई जा रही है। विधानसभा एवं लोकसभा में बनाए जाने वाले मतदान केन्द्रो को भी नगरीय निकाय एवं पंचायत के लिए होने वाले चुनाव में मतदान केन्द्र बनाया जाएगा। यह निर्णय कोरोना सक्रमण को देखते हुए लिए गया है। जिससे मतदान केन्दो में ज्यादा भीड न हो सके तथा सोशल डिस्टेशिंट का पालन हो सके।

रीवा: जल संसाधन विभाग के अधीक्षक ने जमकर कमाई सम्पत्ति, दी झूठी जानकारी, लोकायुक्त में शिकायत के बाद सामने आया मामला…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करे


Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story