रीवा की नईगढ़ी में नरसिंहपुर जैसी घटना, युवती का बलात्कार कर वॉटरफॉल में फेका...

रीवा की नईगढ़ी में नरसिंहपुर जैसी घटना, युवती का बलात्कार कर वॉटरफॉल में फेका…

मध्यप्रदेश रीवा

रीवा की नईगढ़ी में नरसिंहपुर जैसी घटना, युवती का बलात्कार कर वॉटरफॉल में फेका…

भोपाल/रीवा। जिले के नईगढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सुमेदाकलां गांव निवासी 19 वर्षीय गुमशुदा युवती का 24 घंटे बाद बहुती प्रपात में अर्धनग्न अवस्था में शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मामले में परिजनों ने बलात्कार के बाद हत्या की आशंका जाहिर की है। परिजनों ने गांव के ही युवक पर शक जताया है, जिसने जून के महीने में युवती से मोबाइल लूट लिया था।

मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटो में 1,720 नए COVID19 मामले सामने आए, इस जिले में मिले सबसे ज्यादा

मामले का स्याह पक्ष यह है कि थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने गए परिजनों से पुलिस ने न सिर्फ मारपीट की, बल्कि उन्हें गाली देकर भगा दिया। अगले दिन युवती की लाश वाटर फाल में तैरती हुए मिली। यह भी नरसिंह पुर जैसा मामला है। जानकारी के अनुसार 3 अक्टूबर की सुबह करीब 7 बजे नईगढ़ी थाना क्षेत्र के सुमेदाकलां गांव निवासी 19 वर्षीय युवती अपने घर के परिजनों को बगैर बताए गायब हो गई थी।

इसकी गुमशुदगी की शिकायत 3 अटूबर को ही परिजनों ने नईगढ़ी थाना में दर्ज कराई थी। इधर गुमशुदा युवती का नईगढ़ी थाना पुलिस तलाश ही कर रही थी कि 4 अक्टुबर की सुबह चरवाहों एवं ग्रामीणों ने बहुती प्रपात में शव देखे जाने की बात बताई। प्रपात के अंदर शव देखे जाने की बात आग की तरह चारों तरफ फैली। जिसकी जानकारी होते ही गुमशुदा लड़की के परिजन भी पुलिस को सूचना देकर प्रपात की ओर निकल पड़े।

एमपी : दुर्गा प्रतिमाओं की ऊंचाई, रावण दहन और रामलीला आयोजनों के बारे में आई बड़ी खबर, पढ़िए पूरी खबर

इधर घटना को गंभीरता से लेते हुए नईगढ़ी थाना प्रभारी विद्यावारिधि तिवारी, उपनिरीक्षक नगेंद्र यादव सहित आधा दर्जन से अधिक पुलिस जवानों को साथ में लेकर बहुती प्रपात की ओर निकले। जहां दूरबीन के सहयोग से प्रपात के अंदर का जायजा लिया गया तो ऐसा प्रतीत हुआ कि जो शव प्रपात के अंदर कुंड में पड़ा है वह किसी महिला का हो सकता है।

इधर थाना प्रभारी बिना समय नष्ट किए सहयोगी पुलिस कर्मियों को साथ में लेकर घने जंगल के बीच पथरीले,ऊबड़ खाबड़ कठिन रास्ते से बड़ी मशक्कत के बाद प्रपात के अंदर गए।

जहां पुलिस के साथ में गए गुमशुदा युवती के परिजनों द्वारा प्रपात के अंदर पड़े शव की पहचान 3 अटूबर की सुबह गुम हुई युवती सोनू पांडेय पिता रघुवंश प्रसाद पांडेय उम्र 19 वर्ष निवासी सुमेदा कला थाना नईगढ़ी के रूप में की गई। प्रपात में मिली लाश की समय पर शिनात हो जाने पर थाना प्रभारी अपने साथी पुलिसकर्मियों के सहयोग से करीब 6 घंटे से भी अधिक समय तक घने जंगल के बीच रेस्यू चलाया।

उसके बाद बड़ी मुश्किल से शव को प्रपात के बाहर निकाला गया। तब कहीं पीडि़त परिवार के परिजनों एवं रिश्तेदारों आदि की उपस्थिति में शव को पीएम हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नईगढ़ी ले जाया गया। जहां रात हो जाने के कारण मृतक युवती के शव का परीक्षण नहीं किया जा सका।

एमपी : भोले-भाले लोगो को अब बेबकूफ नही बना पाएगी चिटफंड कम्पनियां, जानिए कैसे

फिलहाल पुलिस की देखरेख में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नईगढ़ी की मर्चुरी में शव को रखा गया है। अब अगली कार्यवाही 5 अटूबर को पूरी की जायेगी। उधर पुलिस ने गुमशुदा युवती के मामले में मर्ग कायम कर घटना को जांच में लेते हुए फिलहाल मेडिकल रिपोर्ट की प्रतीक्षा में है।

अब मेडिकल रिपोर्ट आने के उपरांत ही यह खुलासा हो पाएगा कि युवती द्वारा प्रपात में छलांग लगाकर आत्महत्या की गई या युवती के साथ कोई जघन्य घटना घटी, अथवा अन्य कोई बड़ा कारण है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook WhatsApp Instagram Twitter Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *