सीधी में तेजी से फल-फूल रहा अवैध रेत कारोबार, पढ़िए पूरी खबर

सीधी में तेजी से फल-फूल रहा अवैध रेत कारोबार, पढ़िए पूरी खबर

मध्यप्रदेश सीधी

सीधी में तेजी से फल-फूल रहा अवैध रेत कारोबार, पढ़िए पूरी खबर

सीधी। जिले में अवैध रेत कारोबार ख़ूब फल फूल रहा है। शासन द्वारा निर्धारित गाइडलाइन का उल्लंघन सरेआम किया जा रहा है । ताज्जुब इस बात का है कि इस पर ना तो प्रशासन कोई कार्यवाही कर रहा है । और ना ही संबंधित विभाग, ना जाने किसकी शह पर यह गोरखधंधा फिर पनप आया है।

बता दे कि अवैध रेत के लिए सीधी जिला सुमार है।फिर चाहे वह सोन नदी से रेत की अवैध निकासी हो या फिर स्वीकृत खदानों में नियमों को तोड़ने की बात दोनों ही बातों को लेकर पूर्व मे सीधी जिला अत्यंत चर्चित रहा है ।

रीवा: दो साथियों पर हमलावरों ने कैसे घोंप दिए चाकू, जिससे एक की हो गई मौत, जानिए पूरा घटनाक्रम

बारिश के मौसम में नदियों में जलभराव की स्थिति के चलते रेत के कारोबार पर रोक लगी हुई थी लेकिन अब स्थिति सामान्य होने पर धीरे धीरे पुन: अपने पुराने ढर्रे पर लौट रही है ।

जिले के बाहरी क्षेत्र अंतर्गत भरुही रेत खदान में सैनिक फ्रूट लिमिटेड कंपनी द्वारा नई रेत नीति का उल्लंघन कर दिनदहाड़े जेसीबी मशीनों से रेत की निकासी की जा रही है । जबकि सैनिक फ्रूट लिमिटेड को भरुही मे स्वीकृत 5 हेक्टेयर क्षेत्रफल की खदान में टोटल मैनुअल लोडिंग का प्रावधान निर्धारित किया गया है ।

फिर भी अपने पुराने रवैये के चलते इनके द्वारा लगातार जेसीबी मशीनों से रेत की निकासी व परिवहन किया जा रहा है । जिसमें प्रशासन व संबंधित विभाग खामोश है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *