सरकार एक्शन मूड में, प्याज के घट सकते है दाम, जानिए कैसे

MP: अच्छे-अच्छो की आंखो से आसू निकाल रही है प्याज, जाने क्या है वजह

मध्यप्रदेश

MP: अच्छे-अच्छो की आंखो से आसू निकाल रही है प्याज, जाने क्या है वजह

रीवा (वीरेश सिंह) । तीखे रस के चलते प्याज का इस्तेमाल करते समय आंखो से आसू बहना कोई नई बात नही हैं। लेकिन इन दिनो प्याज का उपयोग करने वालो के आसू उसके तीखे पन के चलते नही बल्कि प्याज के लगातार बढ़ते दामों के चलते निकल रहें और इससे अभी निजात मिलती नजर नही आ रही है। आने वाले समय में प्याज की बढ़ती कीमत उसके स्वाद चखने वालो को अभी और रूलाएगी।
रीवा: चोरी करने के आरोपी की कोर्ट ने जमानत रद्द कर भेजा जेल

50 रूपये तक बिक्री हो रही है प्याज

सब्जी बाजार में इन दिनो प्याज की अच्छी कीमत है। प्याज के थोक व्यापारी लखपति कछवाह ने बताया कि प्याज इन दिनों फुटकर रेट पर 50 रूपये किलो के भाव से बिक्री हो रही है। जबकि इसी तरह के हालत बने रहे तो प्याज 80 से 100 रूपये किलो तक बिक्री हो सकती है। जबकि आम तौर पर प्याज 10 रूपये किलो के भाव से बिक्री होती है। गर्मी के समय में प्याज तो 06 से 07 रूपये तक बिक्री हुई थी।
सिंगरौली: अनाज भंडारण के लिए बन रहे नए गोदाम, राहत भरी खबर

कंमजोर पड़ा प्याज का तड़का

जिले में जिस अनुपात से प्याज की बिक्री लगातार घट रही हैं। उससे माना जा रहा है कि प्याज का तड़का कंमजोर होने लगा है। व्यापारियो ने बताया कि जिले में प्याज की खपत सौ से सवा सौ क्विटंल के बीच की है। लेकिन इन दिनों प्याज की खपत 25 से 30 क्विटंल हो गई है। लगातार प्याज के कीमत बढ़ने के कारण प्याज की मांग घटने लगी है। आम आदमी प्याज का उपयोग करने से अब परहेज करने लगा है।
सतना: बड़ी मशक्कत के बाद परिजनों को दाह संस्कार के लिए तैयार किया गया, स्थानीय विधायक की पहल से संभव हुआ

कीमत बढ़ने की यह है वजह

प्याज की कीमत बढ़ने की वजह मौसम की पड़ रही मार को कारण बताया जा रहा है। लगातार बारिश होने के कारण महाराष्ट,नासिक सहित अन्य स्थानों में किसानो के द्वारा तैयार की गई प्याज की फसल खराब हो गई है। जिसके चलते नासिक आदि के किसानों की प्याज बाजार में नही पहुच पा रही है। स्थानिय किसानों की प्याज भी बाजार में नही पहुच पा रही है। यही वजह है कि प्याज की कीमत लगातार बढ़ रही है।

MP: टीवी एंकर ने DG की पत्नी पर दर्ज कराई शिकायत, कहा मेरी नौकरी दांव पर है…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *