कोरोना से बचने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज ने बताया गजब का उपाय, एक बार जरूर पढ़िए...

कोरोना से बचने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज ने बताया गजब का उपाय, एक बार जरूर पढ़िए…

भोपाल मध्यप्रदेश

कोरोना से बचने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज ने बताया गजब का उपाय, एक बार जरूर पढ़िए…

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क ही एक तरह की वैक्सीन है। प्रत्येक व्यक्ति अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग करे। यह बचाव का बहुत बड़ा अस्त्र है। मुख्यमंत्री चौहान ने आव्हान किया कि मास्क के अलावा बार-बार साबुन से हाथ धोने या सेनेटाईज करने की आदत भी कोरोना से बचाने में काफी मददगार है। इसे हर नागरिक जरूर अपनाए। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना वायरस दुनिया के सामने एक नई चुनौती है।

सिंहपुर गोलीकांड में शिवराज सरकार का बड़ा एक्शन, हटाए गए सतना एसपी, न्यायिक जांच के आदेश

बीमारी के स्वरूप, प्रभाव और इलाज का कुछ पता नहीं। इसकी घातकता से संपूर्ण विश्व दहशत में है। ऐसे में चिकित्सा अमले ने जिस साहस, धैर्य और जीवन को जोखिम में डालकर समर्पण से कार्य किया तथा लोगों का विश्वास टूटने नहीं दिया, वह मानवता के इतिहास में अभूतपूर्व है। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश की आठ करोड़ जनता की ओर से सभी डॉक्टर्स तथा पैरामेडिकल स्टाफ का अभिनंदन कर आभार माना। मुख्यमंत्री चौहान ने इस समर्पण की तुलना दधीचि के प्रसंग से करते हुए कहा कि संकटकाल में मेडिकल अमले की भूमिका के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करना सरकार और समाज का कर्तव्य है। मुख्यमंत्री चौहान आज मिंटो हाल में चिकित्सा क्षेत्र के कोरोना योद्धाओं के सेवा सम्मान कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

स्वर कोकिला लता मंगेशकर का आज 91वां जन्मदिन, प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे दी बधाई…

कोरोना के विरूद्ध युद्ध में नहीं आने देंगे संसाधनों की कमी

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि वित्तीय संकट अवश्य है, पर कोरोना के विरुद्ध युद्ध में किसी भी तरह के संसाधनों और धन की कमी नहीं होने दी गई। डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता हो या उपकरणों व सामग्री की व्यवस्था, आपूर्ति का क्रम निरंतर जारी रहेगा। नये मेडिकल कॉलेजों के निर्माण की ओर हम निरंतर अग्रसर हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हर कदम और परिस्थिति में सरकार कोरोना योद्धाओं के साथ है।

AC में सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे ने दिया सबसे बड़ा झटका, खबर पढ़ चौक जाएंगे आप…

UPSC प्रीलिम्स 2020: UPSC ने SC को कहा अब प्रीलिम्स स्थगित करना असंभव

OnePlus 7T Pro की भारत में कीमत 4,000 रुपये कम हुई ,पढ़िए पूरी खबर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram