कोल माइंस में हुए हादसे में 2 की मौत, परिजन इस मांग को लेकर रहे आक्रोशित : SINGRAULI NEWS

सिंगरौली: ग्रामीणों को ठगने के लिए आए चिटफंड कंपनी के एजेंटों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मध्यप्रदेश सिंगरौली

सिंगरौली: ग्रामीणों को ठगने के लिए आए चिटफंड कंपनी के एजेंटों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिंगरौली (विपिन तिवारी ) । जिले में एक बार फिर से ठगी करने वाले हिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। अनपढ़ ग्रामीणों को आए दिन विभिन्न चिटफंड कंपनियों द्वारा कम समय में पैसा दोगुना करने का लालच देकर मूलधन लेकर चंपत हो जा रहे हैं। वर्तमान समय में झलरी परीक्षेत्र में ग्रामीणों को मुआवजा मिला है।

मुंबई से पकड़ कर गैंगस्टर को UP ला रही थी पुलिस, कार मध्यप्रदेश में पलटी, आरोपी की मौत

मुआवजे को डकारने के नियत से चिटफंड कंपनियां आए दिन नाम बदलकर लोगों को पैसा दोगुना करने का झांसा दे रही हैं। लंघाडोल थाना प्रभारी उदय करिहार को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि डार्विन प्लेटफार्म ग्रुप ऑफ़ कंपनीज के एजेंटों द्वारा झलरी में ग्रामीणों को 18 माह में पैसा दोगुना करने का लालच दे रहे हैं।

लंघाडोल थाना प्रभारी ने सक्रियता दिखाते हुए तत्काल बल के साथ चिटफंड एजेंटों को गिरफ्तार कर लिया और डार्विन कंपनी के एजेंटों से वैद्य कागजात की मांग किया। मौके से गिरफ्तार डार्विन कंपनी के एजेंट राम सजीवन शाह व राजेश कुमार वैश्य द्वारा कोई भी लीगल कागजात नहीं दिखा पाए जिससे यह प्रमाणित हो सके कि डार्विन कंपनी भारत सरकार के बैंकिंग नियमों का पालन करती है।

मोहिना सिंह ने शेयर की मां के संग बेहद खूबसूरत तस्वीर, सिंपल लुक में नजर आई मां-बेटी

गिरफ्तार डार्विन कंपनी के एजेंटों द्वारा पहले भी एचबीएन डेयरी एवं एबिल कंपनी में काम करते हुए कई लोगों का पैसा दोगुना करने को कह कर जमा कराए गया लेकिन वर्तमान में दोनों कंपनी सिंगरौली छोड़कर भाग गई और लोगों का पैसा डूब गया। पूर्व में वैढन कोतवाली में दोनों चिटफंड कंपनियों पर धोखाधड़ी का मामला पंजीकृत है।

जबसे झलरी में मुआवजा बांटा है तबसे चिटफंड कंपनियों के एजेंट एन केन प्रकारेण हथकंडा अपनाकर भोले-भाले ग्रामीणों को ठगने में लग गए हैं। लंघाडोल थाना प्रभारी उदय परिहार ने सक्रियता दिखाते हुए डार्विन कंपनी के तीनों एजेंट दिनेश कुमार वर्मा निवासी बरगवां, राम सजीवन शाह एवं राजेश कुमार वैश्य को गिरफ्तार कर एसडीएम न्यायालय देवसर में पेश किया गया।

लंघाडोल पुलिस की इस कार्यवाही की चहुंओर प्रशंसा हो रही है और स्थानीय जनप्रतिनिधि व गणमान्य व्यक्तियों ने थाना प्रभारी उदय करिहार के तारीफ़ के कसीदे गढ़े और पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित किया।

सीधी: उप स्वास्थ्य केन्द्र के निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग, ग्रामीणों ने लगाया आरोप

[signoff]