खूबसूरत लडक़ी के साथ चार दरिंदों ने किया ऐसा सुलूक कि कांप गई रूह

मध्यप्रदेश

जबलपुर। एक खूबसूरत लडक़ी के साथ कई लोगों ने मिलकर ऐसा काम किया कि जिसने भी सुना उसकी रूह कांप उठी। बेचारी अकेली युवती चार दरिंदो के बीच फंस गई थी। उन चारों ने उसके साथ हैवानियत को मात देनेवालो कृत्य किया। उसके मुंह में लाल मिर्च पाउडर डालकर मार-पीट कर उसको कमरे में बंद किया। उसने किसी तरह वहां से निकलकर भाई राजेश को फोन लगाया।

चारों को मिली सजा
युवती के साथ दरिंदगी की यह दास्तान नरसिंहपुर जिले की है। जानकारी के अनुसार पीडि़त लडक़ी की शादी करेली के दीपक के साथ हुई थी। शादी में उसके मां-बाप ने अपने हैसियत के अनुसार घर गृहस्थी का सामान तथा सोना दिया था। पति ने शादी के दो-तीन दिन तक तो उसे अच्छे से रखा पर बाद में उसका व्यवहार पूरी तरह बदल गया। चांदी की पायल न लाने की बात पर उससे मार-पीट की। यह सिलसिला चल निकला, और दहेज में 1.5 लाख रुपये तथा मोटर साईकल की मांग की जाने लगी। रुपए और बाइक न लाने पर से उसे प्रताडि़त किया।

राकेश रोशन एडीपीओ ने बताया कि अभियोजन के अनुसार 17 अक्टूबर 2015 को अभियुक्तगण ने दहेज की मांग की और उसके मुंह में लाल मिर्च पाउडर डालकर मार-पीट कर उसको कमरे में बंद किया। उसने किसी तरह वहां से निकलकर भाई राजेश को फोन लगाया और मायके आ गई। आरोपीगण कहते थे कि मोटर साईकल औरड्ड 1.5 लाख रुपये लेकर आओ तभी रखेंगे। थाना करेली में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

न्यायालय में विचारण उपरांत आरोपीगण को दोषी पाते हुये आरोपी दीपक, पूजा, शैल कुमारी तथा चन्द्रमोहन नायक को धारा 498 ए भादवि में 2 वर्ष का कारावास तथा 2000-2000 रु पए अर्थदण्ड एवं धारा 4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 में 1 वर्ष के कारावास तथा 1000-1000 रुपए के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया। अभियोजन की ओर से पैरवी संगीता दुबे सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी द्वारा की गई।