रीवा में शुरू होगी फिर से दीनदयाल रसोई योजना, इस बार ये होगा ख़ास...

रीवा में शुरू होगी फिर से दीनदयाल रसोई योजना, इस बार ये होगा ख़ास…

मध्यप्रदेश रीवा

रीवा में शुरू होगी फिर से दीनदयाल रसोई योजना, इस बार ये होगा ख़ास…

रीवा : भाजपा सरकार बनने के बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज ने बंद योजनाओ को चालू करने का काम शुरू कर दिया है. आपको बता दे की मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही कांग्रेस ने भाजपा की सभी योजनाओ को बंद कर दिया था. जिसके बाद 10 रूपए में दीनदयाल रसोई योजना  से गरीबो को मिल रहा भर पेट भोजन के लिए उन्हें भटकना पड़ा था. 

इमरजेंसी में ज़ीरो बैलेंस होने पर भी निकाल सकतें हैं पैसे, पढिये पूरी खबर

रीवा सहित छिंदवाड़ा में तीन, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन में पांच-पांच रसोई घर खोले जाएंगे। इसके अलावा सतना, कटनी, सिंगरौली, सागर, रतलाम, खंडवा, देवास, बुरहानपुर में भी तीन-तीन रसोई घर खुलेंगे। चित्रकूट, मैहर, सीधी, पन्ना में एक-एक खोले जाएंगे।

भाजपा की दीनदयाल योजना के बारे में सुन एक बार फिर गरीबो का मन मुस्कुरा उठा है. 5 रूपए में मिलने वाला भोजन अब 10 रूपए में मिलेगा। 

रसोई का संचालन करने वाली संस्था का चयन करने के लिए नगर निगम को जिम्मेदारी दी गई है। इसमें उन संस्थाओं को वरीयता दी जाएगा जो पहले से नि:शुल्क अथवा सस्ते दर पर भोजन उपलब्ध कराने का काम कर रही हैं। इन संस्थाओं को रसोई में उपयोग किए जाने वाले खाद्यान्न गेहूं, चावल का आवंटन प्रशासन द्वारा एक रुपए प्रति किलो की दर से किया जाएगा।

रीवा: कल से सब्जी व्यापारी हड़ताल में होंगे, पढ़िए पूरी खबर

[signoff]