पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के भतीजे के फर्म पर एन्टीवीजन का छापा : REWA NEWS

रीवा: कल से सब्जी व्यापारी हड़ताल में होंगे, पढ़िए पूरी खबर

मध्यप्रदेश रीवा

रीवा: कल से सब्जी व्यापारी हड़ताल में होंगे, पढ़िए पूरी खबर

रीवा (विपिन तिवारी ) । नए मंडी एक्ट के विरोधी में ज़िले के किसान, मंडी कर्मचारी खुल कर सामनें आ गए हैं।मंडी कर्मचारी हड़ताल पर चले गए है।पूरे प्रदेश भर की 272 मंडियां बन्द है। ऐसे में आज से फल सब्जी व्यापारी भी हड़ताल पर होंगे। ज़िले की करहिया सब्जीमंडी के व्यापारी हड़ताल पर जानें से सब्जी की किल्लत होना तय माना जा रहा है। मंडी व्यपारी गेट पर बैठकर सरकार द्वारा बनाये गए नए एक्ट का विरोध जता रहे है।

युवक को वाट्सएप मैसेज से मिल रही जान से मारने की धमकी, रिपोर्ट के बावजूद पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

मंडी व्यापारी हड़ताल पर मंडी समिति अवैध वसूली कर रही

मंडी व्यापारी हड़ताल पर हैं। व्यापारी अपना कारोबार पूरी तरह से बंद कर रखा है। बाबजूद उसके मंडी में प्रवेश करने वाली गाड़ी से बिना पर्ची में इंट्री टैक्स के नाम से पैसा वसूला जा रहा है। पैसे लेने के बाद न हो उन्हें रसीद दी जाती औऱ न ही किसी प्रकार की सुविधा है।  मंडी समिति में अवैध वसूली का धंधा जोरों से चल रहा है। मंडी व्यापारियों को दोहरी मार पड़ रही है। एक ओर जहाँ मंडी प्यापारी का काम काज बंद पड़ा है वहीं दूसरी ओर जिला मंडी समिति अवैध तरीक़े से पैसे वसूल रही है।

रीवा : जहर निगल युवक ने की आत्महत्या, पढ़िए पूरी खबर…..

सब्जी व्यापारियों ने बताया कि मंडी में आ रही गाड़ियों का इंट्री टैक्स के नाम पर प्राइबेट आदमियों को लगा कर अवैध वसूली कराया जा रहा है। दिखाने के लिए पर्ची रखी होती है लेकिन उस पर्ची से पैसे नही काटे जाते हैं। दुगनें पैसे काट कर अवैध कमाई की जा रही है। मंडी व्यापारियों ने मंडी समिति अध्यक्ष, सचिव, औऱ प्रबंधन पर आरोप लगाया है। कहा कि इन्ही लोगों की मिलीभगत से अबैध वसूली करने का काम हो रहा है।

[signoff]