UPSC 2020: प्री एग्जाम 4 को, 59 केंद्रों में 22 हजार अभ्यर्थी बैठेंगे

UPSC 2020: प्री एग्जाम 4 को, 59 केंद्रों में 22 हजार अभ्यर्थी बैठेंगे

भोपाल मध्यप्रदेश

UPSC 2020: प्री एग्जाम 4 को, 59 केंद्रों में 22 हजार अभ्यर्थी बैठेंगे

भोपाल। UPSC 2020 प्रारंभिक परीक्षा 4 अटूबर को भोपाल के 59 परीक्षा केंद्रों में होगी। इसे लेकर जिला प्रशासन ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर यूपीएससी की परीक्षा 2 पालियों में होगी। राजधानी में चार अटूबर को आयोजित होने वाली यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) की परीक्षा 59 केंद्रों पर होगी। परीक्षा में 22 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं।

सभी परीक्षा केंद्रों पर यूपीएससी की परीक्षा 2 पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली में सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक परीक्षा होगी। वहीं, दूसरी पाली में दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक परीक्षा होगी। संभागायुक्त ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि परीक्षा केंद्रों पर लाइंग स्क्वाड टीम परीक्षा के दौरान निरीक्षण करें। सभी अनुविभागीय अधिकारियों, राजस्व और तहसीलदारों को अपने-अपने क्षेत्रों में बनाए जा रहे परीक्षा केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं ठीक कराने के निर्देश दिए गए हैं।

शिवराज की घोषणाओ से भारत सरकार का भी बजट ख़त्म हो जाएगा: कमलनाथ

परीक्षा केंद्रों का होगा सैनिटाइजेशन 

एग्जाम से पहले सभी 59 परीक्षा केंद्रों पर फर्नीचर की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी। इसके अलावा शिक्षकों के ड्यूटी रोस्टर भी तैयार किए जा रहे हैं, जो इन सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के दौरान मौजूद रहेंगे। नगर निगम अधिकारी साफ-सफाई सहित सभी केंद्रों पर सैनिटाइजेशन भी कराएंगे। 

रीवा: अज्ञात चोरो ने घर में घुसकर छूरे की नोक पर बंधक बनाकर चोरी की घटना को दिया अंजाम

[signoff]