मध्यप्रदेश

रीवा: कुबेर तालाब में अतिक्रमण की साजिश, निगमायुक्त से की गई शिकायत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:33 AM GMT
रीवा: कुबेर तालाब में अतिक्रमण की साजिश, निगमायुक्त से की गई शिकायत
x
रीवा: कुबेर तालाब में अतिक्रमण की साजिश, निगमायुक्त से की गई शिकायत रीवा (वार्ड क्रमांक 9 स्थित कुबेर तालाब में एक बार फिर से अतिक्रमण

रीवा: कुबेर तालाब में अतिक्रमण की साजिश, निगमायुक्त से की गई शिकायत

रीवा (विपिन तिवारी ) । वार्ड क्रमांक 9 स्थित कुबेर तालाब में एक बार फिर से अतिक्रमण की साजिश की जा रही है। मछली पालन के बहाने कुछ स्थानीय लोग सरहंगों की मदद से स्थानीय लोगों का यहां आना जाना बंद कर रहे हैं। उन्हें प्रवेश करने व तालाब का उपयोग करने से रोका जा रहा है।
उक्त आशय की शिकायत करीब आधा सैकड़ा लोगों द्वारा निगमायुक्त मृणाल मीना से करते हुए जांच कराकर अतिक्रमणकारियों को वहां से हटाए जाने की मांग की गई है। सौंपे गए शिकायती पत्र में स्थानीय लोगों ने बताया है कि किशोरी लाल कोल पिता दद्दी कोल निवासी बरा व प्रेमलाल साकेत पिता छकौड़ी लाल साकेत निवासी अनंतपुर द्वारा मछली पालने की आड़ में कुबेर तालाब में अतिक्रमण करने की साजिश की जा रही है। उक्त लोग मछली पालन हेतु दो अलग-अलग समूह बनाकर उसका पंजीयन कराने के प्रयास में है।

रीवा: सीसीएफ की पत्नी कोरोना की चपेट में आई, पढ़िए पूरी खबर

उक्त समूह या समिति का पंजीयन हो जाने पर सरहंगईपूर्वक उक्त तालाब में अवैध कब्जा कर लेने की धमकी दी जा रही है। उक्त दोनों लोगों द्वारा स्थानीय निवासियों के तालाब में निस्तार पर रोक लगाई जा रही है। इस मामले की तत्काल जांच कराकर अतिक्रमण रोकने की मांग की गई है।

न्यायालय में जा चुका है मामला

स्थानीय लोगों ने बताया है कि पूर्व में भी इस तालाब में कुछ लोगों द्वारा वर्ष 1994 में अतिक्रमण करने का प्रयास किया जा रहा था। लोगों द्वारा न्यायालय तृतीय व्यवहार न्यायाधीश वर्ग दो रीवा के समक्ष एक व्यवहार वाद क्रमांक 56ए/94 विश्वामित्र वगैरह बनाम प्रेमलाल साकेत वगैरह के नाम से प्रस्तुत किया गया था, जिसका निर्णय स्थानीय लोगों के पक्ष में दिया गया था। बावजूद इसके अब यह लोग तालाब में अतिक्रमण करने का प्रयास कर रहे हैं। ज्ञात हो कि यहां मंदिर स्थापित होने के कारण स्थानीय लोगों की श्रद्धा इस तालाब से जुड़ी हुई है।

प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना: रीवा से खुशी सिंह, कृष्ण कुमार केवट एवं सतना से कीर्ति कुशवाहा से सीएम ने किया संवाद, लैपटाॅप खरीदी के लिए भेजे रूपए

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story