रीवा: रविवार रहा राहत भरा दिन 23 मरीजों ने दी कोरोना को मात, 20 नए मिले, उपचार के दौरान एक की मौत

रीवा: सीसीएफ की पत्नी कोरोना की चपेट में आई, पढ़िए पूरी खबर

मध्यप्रदेश रीवा

रीवा: सीसीएफ की पत्नी कोरोना की चपेट में आई, पढ़िए पूरी खबर

रीवा (विपिन तिवारी ) । जिले में कोरोना से हल्की राहत मिली है। चार दिनों से संक्रमित मरीजों की संख्या कम हो गई है। जिले में गुरुवार क ो 17 संक्रमित मिले हैंं, जिनमें सीसीएफ की पत्नी भी शामिल हैं। राहत भरी खबर यह है कि 60 लोगों ने कोरोना का मात दी है, जिन्हे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब जिले में एक्टिव प्रकरणों का आंकड़ा 395 पहुंच गया है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार जिले में अब तक 1574 मरीज कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। गुरुवार को सुबह से लेकर शाम तक 17 मरीज टै्रस किए गए हैं। इनमें से ज्यादातर मरीज शहर के बताए जा रहे हैं, जिसमें वन विभाग के सीसीएफ की पत्नी भी शामिल हैंं।

प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना: रीवा से खुशी सिंह, कृष्ण कुमार केवट एवं सतना से कीर्ति कुशवाहा से सीएम ने किया संवाद, लैपटाॅप खरीदी के लिए भेजे रूपए

बता दें कि सोमवार को वन विभाग के मुख्य अधिकारी भी कोरोना संक्रमित मिले थे, जिन्हे होम कोरेंटाइन कर दिया गया था। उनके संपर्क में आई उनकी पत्नी की जांच कराई जो आज संक्रमित बताई गर्इं। कोरोना संक्रमित सभी मरीजों में कुछ को होम आइसोलेट एवं कुछ को कोविड केयर सेन्टर में भर्ती कराया गया है। गुरुवार क ो एक मरीज की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। जिले में 395 मरीज एक्टिव हैं, जिनका ईलाज किया जा रहा है।

यहां मिले संक्रमित

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार शहरी क्षेत्र में बढ़ रही है। गुरुवार को सर्वाधिक 7 मरीज शहर में मिले। इसके बाद गोविन्दगढ़ एवं त्योंथर और मऊगंज में 2-2 मरीज मिले हैं। गंगेव, रायपुर कर्चुलियान, जवा, सिरमौर में 1-1 मरीज मिले हैं। जिले में कुल 17 संक्रमित मरीज मिले हैं।

सिंगरौली: गाड़ी का कांच तोड़ निकाले 5 लाख रुपये, चोर हुए चंपत

बरा निवासी मरीज की गई जान

संजय गांधी अस्पताल में भर्ती समान थाना क्षेत्र के बरा में रहने वाले कोरोना मरीज की मौत हो गई। मरीज के फेफड़ों में इंफेक्शन था। उसका अन्तिम संस्कार निगम प्रशासन द्वारा कराया गया है।

764 लोगों के लिए गए थे सेंपल

गुरुवार को कुल 764 लोगों के सेंपल लिए गए, जिसमें वीआरडीएल से 420 लोगों की जांच हुई। इनमें 10 लोग संक्रमित मिले। टू्र्रनॉट से 9 लोगों के सेंपल लिए गए, जिनमे कोई भी संक्रमित नहीं मिला। इसके बाद एंटीजन रैपिड किट से 335 लोगों के सेंंपल लिए गए, जिसमें 7 लोग संक्रमित मिले।

सीधी: कोरोना के 24 नए मरीज 10 ने जीती जंग, पढ़िए पूरी खबर

[signoff]