मध्यप्रदेश के इस जिले में रहेगा 7 दिन का टोटल लॉकडाउन, पढ़िए कही आपका जिला तो नहीं...

मध्यप्रदेश के इस जिले में रहेगा 7 दिन का टोटल लॉकडाउन, पढ़िए कही आपका जिला तो नहीं…

मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के इस जिले में रहेगा 7 दिन का टोटल लॉकडाउन, पढ़िए कही आपका जिला तो नहीं…

मध्यप्रदेश: कोरोना संक्रमण से प्रदेश में पहली बार एक दिन में 45 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले यह आंकड़ा 42 रह चुका है। गुरुवार को 45 लोगों की मौत से मरने वालों का कुल आंकड़ा 2122 हो गया है। कोरोना से जुड़ी इस भयावह खबर के साथ ही एक अच्छी खबर भी है। गुरुवार को प्रदेश में नए मरीजों से ज्यादा डिस्चार्ज हुए लोगों की संख्या दर्ज की गई।

रीवा: 60 लोगों ने दी कोरोना को मात, 17 हुए संक्रमित, पढ़िए

जानकारी अनुसार गुरुवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 2304 नए मरीज मिले, जबकि 2320 लोग इस बीमारी से स्वस्थ्य होकर अस्पतालों से घर गए। यह एक अच्छा संकेत है। वहीं नरसिंहपुर जिले में व्यापारियों व अन्य दुकानदारों ने एकमत होकर जिले में एक सप्ताह का संपूर्ण लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया।

यह निर्णय गुरुवार को हुई जिला स्तरीय शांति समिति व जिला आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक में लिया गया। बैठक में सर्राफा व्यापारी, दलहन, किराना, कपड़ा सहित तमाम व्यापारी वर्ग के प्रतिनिधि मौजूद थे। सभी  ने जिला कलेटर वेदप्रकाश को प्रस्ताव दिया कि कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए जिले में एक सप्ताह का लॉकडाउन किया जाए।

वहीं 2304 नए मरीज मिलने से प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संया 1,15361 हो गई है। जबकि इनमें से अब तक 90,488 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। इस तरह प्रदेश में रिकवरी रेट 75 प्रतिशत से ऊपर है। कोरोना संक्रमण से इंदौर में 8 मरीजों की मौतें हुई। जबकि ग्वालियर में 5, भोपाल, दमोह, जबलपुर, खंडवा, मुरैना, नीमच, राजगढ़, शहडोल, टीकमगढ़ में 2-2 और बड़वानी, धार, हरदा, होशंगाबाद, कटनी, खरगोन, रतलाम, रीवा, सागर, सतना, सीहोर, शाजापुर और उच्जैन में एक-एक मरीज की मौत हो गई।

सतना में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 1042 व्यक्ति स्वस्थ हुये

मध्यप्रदेश में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के नियम में हुआ बड़ा बदलाव, पढ़िए जरूरी खबर

[signoff]