भोपाल

मध्यप्रदेश में 11 जिलों की नलजल योजना पर होंगे ढ़ाई अरब से अधिक खर्च

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:33 AM GMT
मध्यप्रदेश में 11 जिलों की नलजल योजना पर होंगे ढ़ाई अरब से अधिक खर्च
x
मध्यप्रदेश में 11 जिलों की नलजल योजना पर होंगे ढ़ाई अरब से अधिक खर्च भोपाल: सभी के घर नल कनेक्शन से पेयजल की आपूर्ति हो और किसी को अ

मध्यप्रदेश में 11 जिलों की नलजल योजना पर होंगे ढ़ाई अरब से अधिक खर्च

भोपाल: सभी के घर नल कनेक्शन से पेयजल की आपूर्ति हो और किसी को अपनी जरूरत अनुसार जल के लिए यहाँ-वहाँ नही जाना पड़े इसके लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग पूरी तत्परता से ग्रामीण क्षेत्र के लिये पेयजल की सुदृढ़ व्यवस्था पर कार्य कर रहा है। इसी क्रम में ग्वालियर, मुरैना तथा सागर संभाग के 11 जिलों के लिए ग्रामीण नलजल प्रदाय योजना में 2 अरब 52 करोड़ 80 लाख 39 हजार रूपये की (रेट्रोफिटिंग अन्तर्गत) स्वीकृति जारी की गई है।

रीवा में बढ़ी टेंशन, कोरोना से 2 की मौत के बाद 1557 पहुंची मरीजों की संख्या

ग्रामीण नलजल प्रदाय योजना में ग्वालियर की 28, गुना की 10, अशोकनगर की 25 एवं शिवपुरी की 9 जल संरचनाएँ, मुरैना की 46 एवं भिण्ड जिले की 5 जल संरचनाएँ तथा सागर की 10, दमोह की 42, पन्ना की 25, छतरपुर की 16 एवं टीकमगढ़ की 29 जल संरचनाओं को शामिल किया गया है।

शिवराज के मंत्री ने कहा-सिर्फ एक मिनट लगेगा, कमलनाथ के आधे पूर्व मंत्री और विधायक होंगे जेल में…

योजना में शामिल सभी ग्रामों में पूर्व में निर्मित पेयजल अधोसंरचना के उपयोगी अवयवों को शामिल करते हुए जल संरचनाओं पर क्रियान्वयन किया जाना है। सभी 245 जल संरचनाओं का विस्तृत सर्वेक्षण करने के बाद इनकी डिजाइन एवं ड्राइंग तैयार करवायी जाएगी। इन ग्रामीण नल-जल प्रदाय योजनाओं पर विभाग की जिला इकाइयों ने कार्य प्रारंभ कर दिया है।

रीवा: कांग्रेसियों ने गुढ़ में किया धरना प्रदर्शन, जिले के कई बड़े कांग्रेसी नेता भी हुए प्रदर्शन में शामिल

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story