ब्लैकमेलर पर प्रशासन का शिकंजा, झूठी शिकायत कर वसूली का आरोप

सीधी: रामपुर नैकिन पुलिस की कार्रवाई, 12 साल से फरार लूट का आरोपी कट्टा , कारतूस के साथ के साथ किया गया गिरफ्तार

मध्यप्रदेश सीधी

सीधी: रामपुर नैकिन पुलिस की कार्रवाई, 12 साल से फरार लूट का आरोपी कट्टा , कारतूस के साथ के साथ किया गया गिरफ्तार

सीधी (विपिन तिवारी ) । 12 साल पहले लूट को अंजाम देने वाले फरार आरोपी को रामपुर नैकिन पुलिस ने असलहे के साथ गिरफ्तार किया है , प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी 12 साल पूर्व 2008 में रामपुर नैकिन थाना के हत्था खड्डी मार्ग के भंवर सेन घाट के पास अपने साथियों के साथ मिलकर लूट को अंजाम दे रहा था जिसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था ।

ललुआ वादी नामक युवक पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया पुलिस में मामला पंजीबद्ध कर सुनवाई के लिए न्यायालय में पेश किया था जहां से उसे पकड़ने के लिए स्थाई वारंट जारी किया गया न्यायालय के आदेश पर आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजू लता पटले ने शख्त निर्देश जारी किए थे।

सीधी: 25 सितंबर को वीथिका भवन सीधी में किसान करेंगे विरोध आंदोलन

वहीं एसडीओपी चंद्रगुप्त द्विवेदी आरोपी को पकड़ने कुशल मार्गदर्शन कर रहे थे जिस पर थाना प्रभारी रामपुर नैकिन निरीक्षक अशोक पाण्डेय ने टीम बनाकर आरोप की तलाश कर रहे थे बुधवार को 12 वर्षों से फरार आरोपी ललुआ बादी पिता प्रेमलाल बादी 38 वर्ष निवासी नादो थाना देवलोंद को उसके ठिकाने पर छापामार कार्रवाई की तो आरोपी देशी 315बोर का कट्टा लिए हुए पकड़ा गया उसे गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया । जहां से न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है ।

पुलिस के अनुसार वर्ष 2008 में ललुआ बादी अपने 4 साथियो के साथ मिलकर आग्नेय अस्त्रों के साथ भावर सेन घाट के पास डकैती की योजना बना रहे थे। जिसको विफल करते हुए रामपुर नैकिन पुलिस सीधी द्वारा दबिश देकर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था । तथा पांचवा आरोपी ललुआ बादी पिता प्रेमलाल बादी 38 वर्ष उस वक़्त मौके से फरार हो गया था । लंबे समय तक आरोपी का पता तलाश करने के बाद भी आरोपी का पता नहीं चल पाया था । तथा आरोपी के विरुद्ध माननीय न्यायालय द्वारा स्थाई वारंट जारी किया गया था।

मुखबिर द्वारा जब उक्त आरोपी की जानकारी मिली तो थाना रामपुर नैकिन प्रभारी द्वारा तत्काल टीम बनाकर दबिश देते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के वक्त आरोपी के जेब में कुछ अजीब सा भारी दिखने पर तलाशी ली गई जिसपर उसकी जेब से 315 बोर का देसी कट्टा प्राप्त हुआ । जिसे खोलकर देखने पर उसकी नाल में एक कारतूस फसी हुई थी ।

मैहर: नवरात्रि में शारदा देवी के दर्शन को लेकर आई बड़ी खबर, कलेक्टर ने दिए ये निर्देश..

आरोपी के पास पुनः अवैध हथियार पाए जाने के कारण आरोपी का यह कृत्य एक बार पुनः 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत दंडनीय होने से आरोपी के विरुद्ध एक बार फिर पृथक से आर्म्स एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया । तथा वैधानिक कार्यवाही के उपरांत आरोपी को न्यायालय पेश किया गया जहां से न्यायालय के आदेश पर आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है । कार्यवाही में, निरीक्षक अशोक पाण्डेय, सहायक उपनिरीक्षक इंद्रबली सिंह ,आरक्षक अमित तिवारी दीपेश सिंह अनिल यादव का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

मास्क न पहनने वाले बयान पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मांगी माफ़ी

[signoff]