मास्क न पहनने वाले बयान पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मांगी माफ़ी

मास्क न लगाने से क्या होता है? अपने ही बयान पर गृहमंत्री ने माफ़ी मांगी, लोगों से मास्क पहनने की अपील की…

भोपाल मध्यप्रदेश

मास्क न लगाने से क्या होता है? अपने ही बयान पर गृहमंत्री ने माफ़ी मांगी, लोगों से मास्क पहनने की अपील की…

भोपाल (विपिन तिवारी ) । कोविड 19 संक्रमण से बचाव के लिए दूसरों को मास्क लगाने की सलाह देने वाले मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा खुद मास्क नहीं लगाने के चलते विवादों में घिर गए है। बुधवार को इंदौर में एक कार्यक्रम में जब गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मीडिया ने मास्क नहीं लगाने का कारण पूछा तो उन्होंने दो टूक कह दिया कहा कि वह कभी मास्क नहीं लगाते है तो इस कार्यक्रम में लगाने का कहा सवाल।

कोरोना ने ली इतनी जान की इंदौर के मुक्तिधाम में भी नहीं बची जगह, पढ़िए पूरी खबर

गृहमंत्री के इस बयान पर बवाल मचने के बाद शाम को उनके तरफ से सफाई आई कि वह सांस की दिक्कत के चलते मास्क नहीं लगाते है। इस सफाई के बाद भी जब विवाद नहीं थमा तो आज भी गृहमंत्री ने ट्वीट कर सफाई देते हुए कहा कि ‘मास्क पहनने के बारे में मेरे बयान से कानून की अवहेलना महसूस हुई है। यह माननीय प्रधानमंत्री जी की भावना के अनुरूप नहीं था। मैं अपनी गलती मानते हुए खेद प्रकट करता हूँ। मैं स्वयं भी मास्क पहनूंगा। समाज से भी अपील करूंगा कि सभी मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें’

 

क्या है पूरा मामला- मार्च में कोरोना संक्रमण की शुरुआत होने के बाद सरकार ने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनने की अपील की थी। मध्यप्रदेश में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर लोगों पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है लेकिन सरकार के इस आदेश की धज्जियां खुद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा अक्सर कार्यक्रमों में उड़ाते हुए दिखाई देते थे और वह बिना मास्क लगाए नजर आते थे।

बुधवार को जब एक कार्यक्रम में शामिल होने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा इंदौर पहुंचे तो वह पूरे कार्यक्रम में बिना मास्क के नजर आए जिस पर मीडिया ने उनसे सवाल पूछा तो उन्होंने साफ कहा कि मैं किसी भी कार्यक्रम में नहीं पहनता मास्क। क्या होता है इससे?

सिंगरौली में हड्डाकीट का कहर, दंश से 2 मासूम की मौत, 2 बच्चियों की हालत गंभीर

सतना में एक साथ मिले कोरोना के 22 पॉजिटिव केस, पढ़िए

[signoff]