रीवा में अब यातायात नियमो को तोडा तो आपकी खैर नहीं, कैमरे से निगरानी, जप्त किए लाइसेंस

मध्यप्रदेश रीवा

रीवा में अब यातायात नियमो को तोडा तो आपकी खैर नहीं, कैमरे से निगरानी, जप्त किए लाइसेंस

रीवा। यातायात डीएसपी मनोज वर्मा ने यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए जहां सिरमौर चौक में वन-वे व्यवस्था कर यातायात के दबाव को कम किया है, वही सिग्नल युक्त चौराहों में नियम का पालन न करने वालों के लाइसेंस जप्त कर निरस्तगी के लिए आरटीओ को भेजने की कार्यवाई शुरू की है ।

क्राइम ब्रांच ने 6 पिस्टल के साथ युवको को पकड़ा

शनिवार को इसकी शुरुआत कालेज चौराहे से की गई। जहां डीएसपी मनोज वर्मा, सूबेदार सुगम चतुर्वेदी और आधा दर्जन आरक्षकों ने नियम तोडऩे वालों की रिकॉर्डिंग की। इस दौरान तीन मोटरसाइकिल सवारों ने पुलिस की मौजूदगी के बावजूद सिग्नल तोड़ कर निकलने का प्रयास किया,जिनके लाइसेंस जप्त कर लिए गए ।

उक्त लोगों के लाइसेंस निरस्त करने के लिए आरटीओ को भेजा जाएगा। आपको बता दें कि सिरमौर चौराहा ,कॉलेज चौराहा, ढेकहा जैसे व्यस्ततम चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लगाए गए हैं। इसके बावजूद वाहन चालक नियम का पालन नहीं करते। जिसके चलते असर घटनाएं घटित होती हैं।

ट्रैक्टर एजेंसी को लेकर हुई हत्या का पुलिस ने किया पर्दाफाश, कट्टा, कारतूस सहित दो आरोपी गिरफ्तार

कॉलेज चौराहे में सुबह से तैनात यातायात पुलिस को देख कर वाहन चालक जहां नियमों का पालन करते दिखे, वहीं लाइसेंस निरस्तगी के भय से अन्य चौराहों पर भी नियम का पालन किया गया। कार्यवाई के संबंध में डीएसपी मनोज वर्मा ने बताया कि चौराहों में पहले से सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं लेकिन मौके पर कैमरों में रिकॉर्डिंग कर प्रूफ के साथ नियम तोडऩे वालों के खिलाफ कार्यवाई की जा रही है। जिसका उद्देश्य है कि लोग यातायात के नियमों का पालन करें।

रीवा : सुपर स्पेशलियटी हाॅस्पिटल का प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण, व्यवसाईयों ने किया विरोध, 30 सितम्बर को सीएम करेंगे अस्पताल का शुभारंभ

MP : किसान फसल बीमा न्यूनतम राशि को लेकर सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान, कहा सरकार बनाएगी नए नियम

[signoff]