मध्यप्रदेश

रीवा: जिला अस्पताल दुकानों में मनमानी आई सामने, जहां मन हुआ ठेकेदार ने किया निर्माण, टैंक के ऊपर ही कर दिया आवंटन

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:33 AM GMT
रीवा: जिला अस्पताल दुकानों में मनमानी आई सामने, जहां मन हुआ ठेकेदार ने किया निर्माण, टैंक के ऊपर ही कर दिया आवंटन
x
रीवा: जिला अस्पताल दुकानों में मनमानी आई सामने, जहां मन हुआ ठेकेदार ने किया निर्माण, टैंक के ऊपर ही कर दिया आवंटन रीवा (जिला अस्पताल के सामने

रीवा: जिला अस्पताल दुकानों में मनमानी आई सामने, जहां मन हुआ ठेकेदार ने किया निर्माण, टैंक के ऊपर ही कर दिया आवंटन

रीवा (विपिन तिवारी ) । जिला अस्पताल के सामने बनी दुकानों में जमकर भ्रष्टाचार किया गया है, इसके आवंटन में तो धांधले बाजी के आरोप लग ही चुके है अब इसके निर्माण में लापरवाही सामने आई है। जिम्मेदारों को पूरी तरह से कटघरे में खड़ा कर दिया गया है। इतना बड़ा बंदरबाट सामने आने के बाद भी प्राशसनिक अधिकारियों की चुप्पी कई सवाल भी खड़े कर रही है।
बता दे कि जिला अस्पताल के सामने बनी इन दुकानों में ठेकेदार ने लेट्रिंग टैंक के ऊपर भी दुकानों का निर्माण कर दिया है जबकि टैंकों के ऊपर दुकानों का निर्माण नहीं किया जाएगा ऐसा अधिकारियों ने निर्माण के समय व्यापारियों को आश्वस्त किया था, इतना ही नहीं इन दुकानों को व्यापारियों को आवंटन भी आवंटन समिति ने कर दिया। जब उन्होंने इस बात का कारण पूछा तो उल्टा जिम्मेदार व्यापारियों पर ही दबाव बनाने लगे। तब से लेकर अब तक पत्राचार की प्रक्रिया चल रही है, व्यापारी आवेदन देते है और जिम्मेदार इसे ठंडे बस्ते में डाल देते है। टैंक के ऊपर बनी दुकानों में किसी प्रकार का व्यापार न होने से व्यापारियों पर आर्थिक संकट भी आ रहा है, उनकी माने तो टैंक की गंध के चलते ग्राहकों का आना तो दूर खुद उनसे यहां बैठे नहीं रहा जाता है। जान का जोखिम अलग बना हुआ है।

CM शिवराज ने पोषण माह के अन्तर्गत ‘पोषण महोत्सव’ का शुभारंभ किया

दो दुकानें टैंक के ऊपर बनाई

बता दे कि जिला प्रशासन के सामने बनाई गई दो दुकाने 47 व 48 नंबर सेप्टिक टैंक के ऊपर बनाई गई है, इनमें 47 नंबर दुकान राजकुमार द्विवेदी व 48 नंबर दुकान अखिल गुप्ता को आवंटित की गई है। इन दुकानों के आवंटन के समय ही इन दोनो ने तत्कालीन जिम्मेदार अधिकारियों से गुहार लगाई गई थी लेकिन उन्होंने कोई नहीं सुनी, इतना ही नहीं व्यापारियों की माने तो जब दुकाने बनी तो यह आश्वासन दिया गया था कि जहां उनकी दुकाने थी वहीं आवंटन किया जाएगा लेकिन मनमानी आवंटन कर दिया गया।

मंदिर के पीछे दुकान, नहीं चलता व्यापार

वहीं करीब तीन दुकाने मंदिर के पीछे बनाई गई है, यहां के भी व्यापारी इस बात से परेशान है कि मंदिर के पीछे दुकान होने से ग्राहक यहां तक पहुंच ही नहीं पाते है जबकि उनकी दुकाने पहले मेनरोड में जिला अस्पताल के सामने थी। व्यापारियों का कहना है कि रसूखदारों को मौके पर दुकाने दी गई है जहां उनको फायदा हो जबकि उनका यहां दुकान आवंटन का कोई पात्रता ही नहीं थी। व्यपारियों की माने तो स्थिति यह है कि हर माह प्रशासन को किराया भी वह नहीं दे पा रहे है।

कांग्रेस नेता अजय सिंह राहुल का बड़ा बयान, कहा मध्यप्रदेश में कांग्रेस वापस आ रही…

किराए पर नोटिस, रसूखदारों को छूट

दुकानों को किराए से नहीं दिया जाएगा न ही बेचा जाएगा ऐसी शर्त रखी गई थी लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया, जो व्यापारी गलत के खिलाफ आवाज उठा रहे है उन्हें नोटिस जारी कर खुद नियम बताए जा रहे है। व्यापारियों का कहना है कि पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला के पीए समयलाल पांडेय की पत्नी ऊषा पांडेय की दुकान में एसबीआई एटीएम, श्रवण चतुर्वेदी की दुकान में आईडीबीआई का एटीएम, पूर्व सीएमएचओ वीएन शर्मा की बहू किरण शर्मा की दुकान में आरओ की दुकान संचालित है, अश्वनी मिश्रा की दुकान में डेयरी संचालित है लेकिन आज तक इन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

मध्यप्रदेश में फूटा कोरोना का कहर, ग्रोथ रेट में 5 फ़ीसदी उछाल…

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story