मौतों

मध्यप्रदेश में फूटा कोरोना का कहर, ग्रोथ रेट में 5 फ़ीसदी उछाल…

भोपाल मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में फूटा कोरोना का कहर, ग्रोथ रेट में 5 फ़ीसदी उछाल…

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की संक्रमण दर में बुधवार को भारी वृद्धि देखी गई। एक तरफ जहां कम सैंपल जांचे गए, वहीं कम सैंपल में भीअधिकतम सैंपल पॉजिटिव मिले। इससे कोरोना की ग्रोथ रेट में इजाफा हुआ है। जानकारी अनुसार बुधवार को प्रदेश में कुल 15,286 सैंपल जांचे गए, इनमें से 2462 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सतना: नाबालिग संग दुष्कर्म के मामलें में राजनीतिक पार्टियां भाजपा- कांग्रेस आमने सामने

इस तरह बुधवार को कोरोना की ग्रोथ रेट 16 फीसदी दर्ज की गई। जबकि गत दिनों यह रेट 11 फीसदी पर सफर कर रही थी। बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि प्रदेश में कोरोना की टेस्ट क्षमता बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर जिले में कोरोना की टैस्टिंग बढ़ाई जाए।

मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने बताया कि प्रतिदिन 25 हजार टेस्ट करने का लक्ष्य रखा गया है। गत दिनों 21 से 23 हजार के बीच सैंपल जांचे गए हैं। बुधवार को भाजपा व कांग्रेस से एक- एक विधायक की रिपोर्ट संक्रमित पाई गई है। इसमें भाजपा के बहोरीबंध जिला कटनी से विधायक प्रणय प्रभात पांडे और कांग्रेस के कोतमा से विधायक सुनील सर्राफ के नाम शामिल हैं।

सुनील सर्राफ भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती हैं। जबकि प्रणय प्रभात पांडे होम आईसोलेशन में हैं। दोनों ही विधायकों ने अपने अपने संपर्क में आए लोगों से कोरोना जांच कराने की अपील की है।

रीवा: कोरोना कहर के बीच शहर में ओवरलोड सवारी के साथ दौड़ रही बसें

CM SHIVRAJ का ऐलान, सबको मिलेगा पर्याप्त राशन, हर व्यक्ति का अधिकार…

भोपाल: एमसीयू कुलपति ने पद भार संभाला, पढ़िए पूरी खबर

[signoff]