मध्यप्रदेश : वॉटरफॉल पिकनिक स्पॉट में फंसे सभी लोगों को लेकर आई बड़ी खबर

मध्यप्रदेश

शिवपुरी : मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के सुल्तानगढ़ वॉटर फॉल पिकनिक स्पॉट में फंसे सभी 45 लोगों को बचा लिया गया है। ये लोग स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पिकनिक मनाने के लिए आए थे। पांच लोगों को हैलिकॉप्टर की मदद एयरलिफ्ट किया गया। वहीं, 40 लोगों को रस्सी के सहारे बाहर निकाल लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, बुधवार शाम करीब चार बजे 30 से 40 लोग वॉटर फॉल में नहा रहे थे। इसी दौरान बारिश की वजह से जलस्तर बढ़ गया। लोग जान बचाने के लिए भागने लगे। इसी दौरान 11 लोग पानी में बह गए जबकि 34 लोग झरने के बीच में फंस गए। इन सभी को करीब 10 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बचा लिया गया।

बताया जा रहा है कि एनडीआरएफ, आईटीबीपी, बीसएफ के जवान और स्थानीय लोगों ने वॉटर फॉल में फंसे लोगों को रस्सी के सहारे निकाला गया। इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मंत्री यशोधरा राजे भी मौजूद रही।

रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद यशोधरा राजे सिंधिया ने बचाव कार्यमें जुटी सभी टीमों का उनके योगदान के लिए धन्यवाद किया है। उन्होंने लिखा है कि ‘सुल्तानगढ़ वॉटरफ़ॉल हादसे में IAF, SDRF, Home Guard, ITBP & MP Police के प्रयासों का हार्दिक धन्यवाद। गांव के तीन बहादुर गोताखोरों का भी खास योगदान। रामसेवक प्रजापति , निज़ाम और बल्लु ने अपनी जान की बाज़ी लगा कर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। तीनों को अपना सलाम।