मध्यप्रदेश : प्रेम विवाह कर युवक-युवती ने मांगी पुलिस से मदद

मध्यप्रदेश

खंडवा,। प्रेम विवाह कर एक युगल ने पुलिस से मदद मांगी है। गुरुवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र तारणेकर को प्रेम विवाह के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि वे दोनों बालिग हैं और शादी कर ली है लेकिन परिवार के लोग राजी नहीं है। उनके साथ कोई घटना होती है तो इसके लिए परिजन और रिश्तेदार जिम्मेदार होंगे।

रामेश्वर रोड निवासी एक युवक का उसी क्षेत्र की युवती के साथ काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। परिजन को उनके इस प्रेम प्रसंग के बारे में जानकारी थी लेकिन वे लोग शादी के लिए राजी नहीं हो रहे थे। युवती गैर समाज की होने से परिजन ने शादी कराने से इंकार कर दिया था। वहीं युवती के माता-पिता भी इस बात के लिए तैयार नहीं थे। इसके चलते गुरुवार को दोनों घर से निकल आए।

आनंदनगर स्थित आर्य समाज मंदिर में धार्मिक रीति रिवाज से शादी कर ली। यहां से दोनों अपने सहयोगियों के साथ एसपी कार्यालय पहुंचे। यहां अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारेणकर से मुलाकात की। युवती ने अपना शपथ पत्र भी उन्हें सौंपा है। युवती ने कहा कि इस शादी से उसके परिवार के लोग नाराज है। इसके लिए वे पुलिस के पास आए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारणेकर ने बताया कि शादी करने के बाद युवक-युवती आए थे। वे दोनों बालिग हैं, स्वेच्छा से शादी कर सकते हैं। उन्हें आश्वस्त किया है कि कोई भी परेशानी आती है तो वे सीधे संबंधित थाने में संपर्क करें, उनकी मदद की जाएगी।