मुख्यमंत्री शिवराज ने किया ऐलान, मुरैना में खुलेगा मेडीकल कॉलेज

मुख्यमंत्री शिवराज ने किया ऐलान, मुरैना में खुलेगा मेडीकल कॉलेज

ग्वालियर मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री शिवराज ने किया ऐलान, मुरैना में खुलेगा मेडीकल कॉलेज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को मुरैना पहुँचकर अनेक सौगाते दीं। उन्होंने कहा कि मुरैना में मेडीकल कॉलेज खोला जायेगा, सम्पूर्ण जिले को बेहतर से बेहतर आधुनिक चिकित्सा सुविधायें उपलब्ध कराई जायेंगी और मुरैना शहर की पेयजल आपूर्ति के लिए 135 करोड़ रूपए की चंबल परियोजना को मूर्तरूप दिया जायेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उक्त घोषणा करते हुए मुरैना शहर में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से शानदार सभागार का निर्माण और मुरैना जिले के रिठौरा में महाविद्यालय खोलने की घोषणा भी की।

रीवा: सुबह से हो जाती है शाम, किसानो को बैरंग हाथ लौटना पड़ता हैं घर, नम्बर आने तक गोदाम हो जाता है बंद

मुख्यमंत्री चौहान ने केन्द्रीय कृषि, पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मुरैना शहर एवं ग्रामीण के सुनियोजित विकास के लिये मंजूर हुए 268 करोड़ 59 लाख रूपए लागत के 27 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। जिसमें 184 करोड़ 60 लाख रूपए लागत के 8 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं लगभग 84 करोड़ रूपए लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन शामिल है। मुख्यमंत्री चौहान ने लगभग दो दर्जन हितग्राहियों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत सहायता भी वितरित की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार मिलकर विकास की नई इबारत लिख रही हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पौने दो लाख हितग्राहियों को पक्के घरों में गृह प्रवेश कराया है। विकास की यह श्रृंखला जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री तोमर की पहल पर चंबल क्षेत्र के चहुँमुखी विकास के लिये साढ़े 8 हजार करोड़ रूपए की चंबल अटल प्रोग्रेस-वे परियोजना को सैद्धांतिक मंजूरी मिल चुकी है। अटल प्रोग्रेस-वे केवल एक सड़क भर नहीं होगी, इसके दोनों ओर इंडस्ट्रीयल कोरीडोर स्थापित होगा। जिसके जरिए हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा केन्द्रीय मंत्री तोमर के प्रयासों से ही भिण्ड व मुरैना जिले की सीमा पर सैनिक स्कूल खुलने जा रहा है।

आम आदमी पार्टी रीवा के राजीव सिंह परिहार व प्रमोद शर्मा बनाये गये जिला अध्यक्ष..

मुख्यमंत्री चौहान ने दोहराया कि प्रदेश सरकार इस मूल मंत्र के साथ काम कर रही है कि गरीब की थाली कभी न रहे खाली। इसके लिये सरकार 16 सितम्बर को महाभियान के माध्यम से शेष गरीब परिवारों को एक रूपए प्रतिकिलो की दर से राशन देना शुरू कर देगी। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से कहा कि जिले में ढूंढ-ढूंढकर सभी शेष पात्र परिवारों का पता लगाएँ जिससे एक भी परिवार इस योजना से वंचित न रहे।

सतना: जिम में हुई थी सिकंदर से दोस्ती, फिर शादी झांसा देकर दो साल तक नाबालिक से करता रहा दुष्कर्म

[signoff]