मध्यप्रदेश

रीवा: ईओडल्यू का छापा, स्कूल के बाबू के पास मिली इतनी सम्पति, सुनकर रह जाएंगे दंग... .,

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:32 AM GMT
रीवा: ईओडल्यू का छापा, स्कूल के बाबू के पास मिली इतनी सम्पति, सुनकर रह जाएंगे दंग... .,
x
रीवा: ईओडल्यू का छापा, स्कूल के बाबू के पास मिली इतनी सम्पति, सुनकर रह जाएंगे दंग... रीवा: आय से अधिक सम्पति मामले में रीवा ईओडल्यू द्वारा की

रीवा: ईओडल्यू का छापा, स्कूल के बाबू के पास मिली इतनी सम्पति, सुनकर रह जाएंगे दंग...

रीवा: आय से अधिक सम्पति मामले में रीवा ईओडल्यू द्वारा की गई छापामार कार्रवाई में एक स्कूल के बाबू के घर में अकूत सम्पति मिली। आरोपी बाबू पहाड़ी संकुल क्षेत्र के विद्यालयीन कर्मचारियों की एरियर्स दबाकर करोड़ों का आसामी बन गया। शिकायत पर शुक्रवार को आर्थिक अपराध अन्वेषण यूरो रीवा ने दबिश देकर उसकी अनुपातहीन संपत्ति को उजागर करते हुए आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।
आरोपी के पास मंहगी गाडिय़ां, दो दर्जन जमीनों की रजिस्ट्री, इंदौर में मकान के साथ ही करोड़ का सकल भवन भी मिला है, जिसमें जल्द ही स्कूल खोलने की तैयारी है। कार्रवाई के संबंध में ईओडल्यू द्वारा बताया गया कि जिले के हनुमना जनपद क्षेत्र के शासकीय हायर सेंकेंडरी स्कूल पहाड़ी में पदस्थ सहायक ग्रेड-3 (बाबू) महेंद्र प्रताप सिंह पुत्र स्व. भैयालाल सिंह निवासी गनिगवां के खिलाफ संकुल के दो दर्जन से अधिक शिक्षकों द्वारा ईओडल्यू भोपाल में शिकायत दर्ज करायी गई थी।

रीवा में कोरोना संक्रमित पाये जाने पर 26 नए कंटेनमेंट क्षेत्र बनाए गए

आरोपी बाबू द्वारा उनका एरियर्स की राशि गबन कर लिया गया है। राशि मांगने पर मारपीट करता है। वह पिछले कई सालों से एरियर्स की राशि दबाकर करोड़ों का आसामी बन गया है। शिकायत पंजीवद्ध कर ईओडल्यू द्वारा सर्वे कराया गया। शिकायत की पुष्टि होने पर आरोपी के खिलाफ प्रकरण पंजीवद्ध कर शुक्रवार सुबह उसके गनिगवां स्थित आवास व उसके स्कूल में छापामारी की गई।

139 नंबर पर कॉल करके मिलेगी बड़ी सुविधा, पढ़िए पूरी खबर

कार्रवाई में ये रहे शामिल

आरोपी स्कूल बाबू के घर की गई छापामार कार्रवाई के दौरान टीम में निरीक्षक प्रवीण चतुर्वेदी, निरीक्षक सज्जन सिंह परिहार, उप निरीक्षक सीएल रावत, उप निरीक्षक गरिमा त्रिपाठी, सहायक उपनिरीक्षक संतोष पांडेय, आरक्षक घनश्याम त्रिपाठी, पुष्पेंद्र पटेल, भारतेंदु सिंह, सुरेश सिंह, धनंजय अग्रिहोत्री, महिला आरक्षक पूर्णिमा सिंह, पूजा सिंह शामिल रहीं।

इंदौर के C-21 मॉल की तीसरी मंजिल से कूद गई महिला, कारण जान दंग रह जाएंगे आप…

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story