मध्यप्रदेश

रीवा : खबर का हुआ असर रीवा में अधिकारियों की लापरवाही की शुरू हुई जांच

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:31 AM GMT
रीवा : खबर का हुआ असर रीवा में अधिकारियों की लापरवाही की शुरू हुई जांच
x
रीवा : खबर का हुआ असर रीवा में अधिकारियों की लापरवाही की शुरू हुई जांच रीवा कोरोना महामारी के बीच सरकारी मदद के नाम पर राशन दुकानों

रीवा : खबर का हुआ असर रीवा में अधिकारियों की लापरवाही की शुरू हुई जांच

रीवा (विपिन तिवारी ) । कोरोना महामारी के बीच सरकारी मदद के नाम पर राशन दुकानों में घटिया चावल पहुंचाया गया है। मध्य प्रदेश के केवल मंडला और बालाघाट तक नहीं बल्कि विंध्य प्रदेश में भी घटिया चावल तकरीबन पचास हजार किवंटल चावल घटिया पाया गया है। शासन स्तर पर घटिया चावल को लेकर छापामार कार्रवाई का अभियान जारी है। ऊपर कार्रवाई का आगाज शुरू होते ही रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी ने तत्काल संज्ञान लिया है।

मध्यप्रदेश में 18 सितम्बर 21 लाख खातों में जमा होंगे 4600 करोड़ रूपए

प्रशासनिक अधिकारी के साथ साथ पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध कराया जाता है जिससे आवश्यक कार्रवाई करने में किसी तरह की दिक्कत न हो सके। राइस मिल और गोदामों में दबिश देते हुए आवश्यक कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। मध्य प्रदेश में घटिया चावल गोदामों में जमा करने और पीडीएस हितग्राहियों को वितरण किए जाने का मामला सामने आने के बाद विंध्य प्रदेश के रीवा और सतना जिले में भी प्रशासन मुस्तैद हो गया है।
रीवा जिले में मिलरो पर दबिश देने का महाभियान शुरू कर दिया गया है। मिलरो की मिलीभगत के कारण घटिया चावल की इबारत लिखने का काम आसानी से किया गया। दिल्ली की एफसीसीआई टीम के रीवा जांच दौरे को लेकर शुक्ला एग्रोटेक राइस मिल और अंश इंडस्ट्रीज द्वारा गोदामों में जमा किया गया खराब चावल बदल कर वापस रख लिया गया था।
रविवार को एसडीएम, सहित दो तहसीलदार और तीन थानों का पुलिस बल शुक्ला एग्रोटेक राइस मिल भुंडहा में दबिश देने पहुंचा। बताया गया कि 75% घटिया चावल शुक्ला एग्रोटेक राइस मिल भुंडहा और अंश इंडस्ट्रीज रायपुर कचुलियान मिल में जमा कराया गया। करीब आठ क्विंटल नये चावल जो रैक में भेज दिया गया था। जिसका वितरण कर दिया गया। उसमें भी व्यापक पैमाने पर घटिया चावल भेजा गया है। शुक्ला एग्रोटेक राइस मिल से जुड़ी जांच जारी है। जबकि अंश इंडस्ट्रीज रायपुर कचुलियान में जांच की तैयारी पूरी हो गई है।

रीवा: 9 उर्वरक विक्रेताओं के लायसेंस निरस्त, पढ़िए पूरी खबर

रसूखदारों की मिलों में हमेशा अनाज पर होता है खेल

रीवा जिले में रसूखदारों का जलवा हमेशा कायम रहता है। राजनैतिक पष्ठभूमि से जुड़े लोग राइस मिल से संबंधित कामकाज से जुड़े हुए हैं। जिला प्रशासन के आदेश पर रविवार को शुक्ला एग्रोटेक राइस मिल भुंडहा में छापामारी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। शुक्ला एग्रोटेक राइस मिल भुंडहा का संबंध सीधे हाई पावर राजनैतिक परिवार से बताया जाता है। राजनैतिक रसूखदार लोगों की वजह से ही घटिया चावल की इबारत जिले में लिखी गई है। रीवा कलेक्टर टी इलैया राजा ने मातहतों को उक्त मामले में आवश्यक कार्रवाई करने का आदेश दिया है। भुंडहा, अंश इंडस्ट्रीज रायपुर कचुलियान राइस मिल में जिला प्रशासन आवश्यक जांच पड़ताल को अंजाम दे रहा है।

रीवा: यूरिया घोटाले मामलें में ईओडब्ल्यू को जांच में हो रही परेशानी, पूरी रिपोर्ट आने के लिए लग सकता है समय

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story