मध्यप्रदेश

रीवा: बारिश के बढ़ता देख फिर बकिया के दो और बीहर के चार और गेट खुले

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:30 AM GMT
रीवा: बारिश के बढ़ता देख फिर बकिया के दो और बीहर के चार और गेट खुले
x
रीवा: बारिश के बढ़ता देख फिर बकिया के दो और बीहर के चार और गेट खुले रीवा। बुधवार को मौसम के यूटर्न से फिर रीवा सहित आसपास के क्षेत्रों में

रीवा: बारिश के बढ़ता देख फिर बकिया के दो और बीहर के चार और गेट खुले

रीवा। बुधवार को मौसम के यूटर्न से फिर रीवा सहित आसपास के क्षेत्रों में झमाझम शुरू हो गई। सुबह से शाम तक जमकर बारिश हुई। इसका असर बांधों के जलस्तर पर दिखा। बकिया के दो और बीहर के चार और गेट खुल गए। वहीं अदवा का भी एक गेट खोल दिया गया। ज्ञात हो कि पिछले तीन दिनों से मौसम साफ हो गया था।

मौसम विभाग की चेतावनी, रीवा एवं शहडोल संभाग में हो सकती है भारी बारिश

बारिश के संभावनाएं भी नजर नहीं आ रही थी। बारिश का दौर थमने से बांधों का जलस्तर भी स्थिर होने लगा था। यहां तक के बाण सागर बांध के सभी गेट धीरे धीरे बंद हो गए। सिर्फ बकिया और बीहर बांध के ही गेट खुले रह गए थे। इसमें भी बकिया का एक और बीहर बराज के चार गेट ही खुले थे।
उमीद जताई जा रही थी कि बारिश नहीं हुई तो यह गेट भी एक या दो दिनों में बंद हो जाएंगे। हालांकि बुधवार को मौसम के यूटर्न से फिर स्थितियां बदल गई। बकिया और बीहर बराज में पानी की आवज बढऩे से और कई गेट खोल दिए गए। बकिया बराज के दो गेट और खोल दिए गए।

शहडोल: नगरपरिषद ब्यौहारी एवं खांड के वार्डों की आरक्षण कार्यवाही हेतु अधिकारी एवं कर्मचारियो की लगाई गई ड्यूटी

रात 8 बजे तक इसके तीन गेट 25-25 सेमी खोले गए थे। बीहर बराज के चार गेट खुले थे। इसके भी चार गेट और खोल दिए गए हैं। इसमें चार गेट 50-50 सेमी और चार गेट 1-1 मीटर खोले गए हैं। इसी तरह अदवा का भी एक गेट दो फीट तक खोला गया है। बांध में पानी की आवक यदि इसी तरह बनी रही तो बांध के और भी गेट खुल सकते हैं।

सतना: रियायतों के साथ अनलॉक 4 की गाइडलाइन जारी, पढ़िए पूरी खबर

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story