कोरोना से बचने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज ने बताया गजब का उपाय, एक बार जरूर पढ़िए...

यूरिया-राशन की कालाबाजारी पर भड़के सीएम शिवराज, बोलें- लापरवाही बर्दाश्त नहीं, सख्त एक्शन लिया जाएगा

भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल. मध्यप्रदेश में यूरिया एवं राशन की कालाबाजारी पर सीएम शिवराज ने नाराजगी जाहिर की है. सीएम ने साफ़ तौर पर कहा है कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, ऐसा करने वालों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा. 

बता दें मध्यप्रदेश में लगातार राशन और यूरिया की कालाबाजारी हो रही है. इसी वजह से यूरिया और राशन हितग्राही की पहुँच से दूर हो जाता है. वहीं सरकार को भी करोड़ों का चूना लग रहा है. इन कालाबाजारियों पर कांग्रेस ने भी आपत्ति दर्ज कराते हुए सरकार का विरोध किया था. 

मामले को लेकर आज सीएम शिवराज ने आज बुधवार को मंत्रालय में एक बैठक आहूत की थी. जिसमें प्रदेश भर के कलेक्टर एवं एसपी को कालाबाजारी के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए है. इस बैठक में EOW को भी शामिल किया गया था. सीएम ने सख्त लहजे से कहा है कि ‘मैं इस मामले को गंभीरता से ले रहा हूँ, जो कालाबाजारी कर रहें हैं उनसे सख्ती से निपटा जाए’. 

नायब तहसीलदार ने पत्र लिखकर कहा, कलेक्टर साहब अवैध रेत की जाँच कराएं..

सीएम शिवराज ने निर्देश दिया है कि राशन और खाद्य में कालाबाजारी शून्य हो, ऐसी व्यवस्था की जाय. गुड गोवेरेन्स यही है कि लोगो को परेशानी न हो इसलिए जो कालाबाजारी कर रहें हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. सीएम ने धाराएं बताते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे लोगों के खिलाफ इन धाराओं पर कार्रवाई करें. मामले को लेकर मुक़दमे और वाहन राजसात करने के भी निर्देश सीएम ने दिए है. 

कांग्रेस सरकार ने सब गड़बड़ कर दिया था

सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी सरकार ने व्यवस्थाएं ठीक कर दी थी. भविष्य के लिए एडवांस में यूरिया की व्यवस्था की गई थी, खाद्य की कालाबाजारी समाप्त हो गई थी. परन्तु बीच में कांग्रेस सरकार के आ जाने की वजह से सारी व्यवस्थाएं चौपट हो गई है. 

देवास में इमारत ढही, 9 लोगों को मलवा से निकाला, कईं लोगों को दबे होने की आशंका

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram