मध्यप्रदेश के 5 हजार कर्मचारियों को दीवाली से पहले जोरदार झटका, पढ़िए : MP NEWS

मध्यप्रदेश में अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए भी बदले नियम, पढ़िए जरूरी खबर

भोपाल मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए भी बदले नियम, पढ़िए जरूरी खबर

भोपाल: मध्यप्रदेश में अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए राहतभरी खबर है. सरकार ने बताया की शादी, धार्मिक उत्सव और पारिवारिक आयोजन सहित अन्य अवसर पर 5 हजार मूल्य तक के उपहार लेने के लिए राज्य सरकार को सूचना नहीं देनी होगी. क्योंकि राज्य सरकार अब सिविल आचरण अधिनियम 1976 में बदलाव करने जा रही है. 

सिविल आचरण नियम 1976 के तहत राज्य सरकार के अधिकारी और कर्मचारियों को 500 रुपए से अधिक का उपहार लेने पर सरकार को सूचना देनी होती है.

दरअसल, सिविल आचरण नियम 1976 के तहत राज्य सरकार के अधिकारी और कर्मचारियों को 500 रुपए से अधिक का उपहार लेने पर सरकार को सूचना देनी होती है. वहीं, तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों को 250 और चुतर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को 100 रुपए से अधिक का उपहार लेने पर सरकार को सूचित करना होता है.


मध्यप्रदेश के इन जिलों में 27 और 28 अगस्त को होगी भारी बारिश, पढ़िए कही आपका शहर तो नहीं…

भोपाल: मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जता दिया है. मौसम विभाग ने कहा की बंगाल की खाड़ी से दबाव कम बन रहा है और जल्द ही मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने वाली है. मौसम विभाग ने कहा की 27 और 28 अगस्त को बारिश हो सकती है. 

मिली जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने पहले ही कहा था मध्यप्रदेश के कई जिलों में पानी बरसेगा और बरसा भी था. भोपाल और इंदौर में बारिश ने कहर ढा दिया और इंदौर और भोपाल के कई इलाके डूब भी गए. 

कमलनाथ के करीबी का दावा: कांग्रेस के 4 विधायक होने वाले है भाजपा में शामिल

बात अन्य जिलों की करें तो अभी तक रतलाम में 112 मिमी, होशंगाबाद में 72.6 मिमी, झाबुआ में 61.2 मिमी, अलीराजपुर में 52 मिमी, उमरिया में 50 मिमी, मंडला में 33.4 मिमी, सिवनी में 29 मिमी, अनूपपुर में 28.4 और सागर में 27 मिमी, सीधी में 26.4 और जबलपुर जिले में 23 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

राजस्थान से आ रही बारिश के कारण मध्यप्रदेश में भी भारी दबाव पड़ रहा है. मध्यप्रदेश के कई जिलों में अभी भारी बारिश हो सकती है. मध्यप्रदेश के सरकार अभी कोरोना के रोकथाम से लड़ रही थी वही दूसरी तरफ बारिश ने भी कहर ढा दिया। 

रेलवे ने जबलपुर मंडल की दो पैसेंजर गाडिय़ों को एक्सप्रेस में बदला, रीवा-चिरमिरी एक्सप्रेस में बदली

अल्पसंख्यक विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, छात्रवृत्ति के लिए 31 अक्टूबर तक कर सकेंगे आवेदन

रीवा: अवैध उत्खनन करते चेन माउंटेन मशीन और डम्फर जप्त, पढ़िए

सिंगरौली: चितरंगी बाजार के दो व्यापारी मिले कोरोना पॉजीटिव

रीवा: सुरक्षा के इंतजाम शून्य, फ्लाइओवर बना जानलेवा, पढ़िए पूरी खबर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram