ग्वालियर

आज ग्वालियर प्रवास में शिवराज-महाराज, हजारों कांग्रेसियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए वजह

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:29 AM GMT
आज ग्वालियर प्रवास में शिवराज-महाराज, हजारों कांग्रेसियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए वजह
x
ग्वालियर. अभियान में सीएम शिवराज एवं महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश पुलिस ने हजारों कांग्रेसियों को उनके घर से उठाकर गिरफ्तार कर लि

ग्वालियर. आज से भाजपा का तीन दिवसीय सदस्यता अभियान का शुभारम्भ हो रहा है. इस सदस्यता अभियान में सीएम शिवराज एवं महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया के मौजूदगी में हजारों कांग्रेसी भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने की खबर आ रही है. इस बीच मध्यप्रदेश पुलिस ने हजारों कांग्रेसियों को उनके घर से उठाकर गिरफ्तार कर लिया है.

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को शुरू हो रहे भाजपा के सदस्यता अभियान में दौरान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य आज ग्वालियर प्रवास पर रहेंगे. इसके पहले पुलिस को सूचना मिली थी कि कांग्रेसियों द्वारा सीएम और सिंधिया का विरोध किया जाएगा, इसके पहले ही पुलिस ने कई कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही कांग्रेस ने फूलबाग में धरना देने की घोषणा की थी. इस पर पुलिस प्रशासन ने धरना स्थल के कुछ दूर पहले ही बैरिकेट्स लगाकर कांग्रेसियों को रोक दिया है.

ग्वालियर में कांग्रेसियों द्वारा भाजपा के सदस्यता अभियान का पुरजोर विरोध किया जा रहा है. इधर खबर आ रही है कि तीन दिवसीय चलने वाले इस सदस्य्ता अभियान में कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं.

मध्यप्रदेश में शिक्षको पर आई बड़ी विपत्ति, 3 बच्चे है तो पढ़ ले ये खबर…

पुलिस ने युवक कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आर्यन शर्मा और NSUI के प्रदेश महासचिव सचिन द्विवेदी को विंडसर हिल्स स्थित उनके घर से उठा लिया और विश्व विद्यालय थाने में बंद कर दिया . उधर कांग्रेस भाजपा के इस सदस्यता अभियान का विरोध कर रही है कांग्रेस का कहना है कि कोरोना काल चल रहा है ऐसे में भाजपा का सदस्यता अभियान लोगों की जान को खतरे में डाल सकता है. विरोध के चलते तीन दिनों तक कांग्रेस ने धरना देने की घोषणा की है.

आज पहले दिन सुबह गांधी प्रतिमा के नीचे फूलबाग पार्क में धरना देने की कांग्रेस ने घोषणा की है लेकिन पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को रास्ते में बैरिकेट लगाकर रोक लिया. इस दौरान पुलिस और कांग्रेस नेताओं की हल्की झड़प भी हुई. जिसके बाद पुलिस ने धरना स्थल पर बढ़ रहे बहुत से कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

हालांकि कांग्रेस का कहना है कि सरकार और पुलिस हमसे क्यों डर रही है. कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि ग्वालियर चंबल संभाग के हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को घर से उठाकर थाने में बैठाने की खबर है. शिवराज जी मध्यप्रदेश में घोषित आपात काल लगाया है या अब जयचंदी इतनी अधिक सवार हो गई कि जनता से डर लग रहा है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

सिंगरौली: कलेक्टर ने की बैठक, सार्वजनिक जगहों में पंडाल लगाना प्रतिबंधित

सिंगरौली में तेज़ाब से 4 झुलसे, आपसी विवाद में हुआ तेजाब कांड

जैतवारा में खाद कारोबारी की कृषि विभाग के एसएडीओ से मिलीभगत उजागर हुई, कलेक्टर के निर्देश पर पूरे जिले में हुआ स्टाक वैरीफिकेशन

DIG की पत्नी और पत्रकार संक्रमित मिले, सतना में एक और मौत

रीवा जिला पंचायत CEO ने 8 ग्राम प्रधानों को नोटिस थमाई, 16 सचिवों को निलंबित किया, देखें लिस्ट…

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story