भोपाल

मध्यप्रदेश: CM SHIVRAJ का बड़ा झटका, नौकरी नहीं कर पाएंगे 3 लाख रजिस्टर्ड बेरोजगार

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
मध्यप्रदेश: CM SHIVRAJ का बड़ा झटका, नौकरी नहीं कर पाएंगे 3 लाख रजिस्टर्ड बेरोजगार
x
मध्यप्रदेश: CM SHIVRAJ का बड़ा झटका, नौकरी नहीं कर पाएंगे 3 लाख रजिस्टर्ड बेरोजगार भोपाल: मध्यप्रदेश के CM SHIVRAJ ने 3 लाख रजिस्टर्ड

मध्यप्रदेश: CM SHIVRAJ का बड़ा झटका, नौकरी नहीं कर पाएंगे 3 लाख रजिस्टर्ड बेरोजगार

भोपाल: मध्यप्रदेश के CM SHIVRAJ ने 3 लाख रजिस्टर्ड बेरोजगार को जोरदार झटका दे दिया है. आपको बता दे की शिवराज ने कहा की जो मध्यप्रदेश के है उन्हें ही सरकारी नौकरी में प्राथमिकता दी जाएगी और जल्द ही कानून भी बनेगा।
शिवराज के बयान के बाद जहा बेरोजगार ख़ुशी मन रहे है वही कांग्रेस शिवराज के इस फैसले को चुनाव का स्टंट बता रही है. आपको बता दे की 2 दिन पहले शिवराज ने कहा था माध्यमिक शिक्षा मंडल से बोर्ड परीक्षा में पास करने वाले छात्र-छात्राओं को ही सरकारी नौकरी मिलेगी।

नेशनल हाईवे से जुड़ने वाली सड़को पर स्पीड ब्रेकर न बनाये जाने पर भड़के सतना कलेक्टर, पढ़िए

सरकार ने बताया की अभी तक मध्यप्रदेश में 32 लाख 75 हज़ार से ज्यादा बेरोजगार युवा रजिस्टर्ड है. इनमें मध्यप्रदेश के मूल निवासी 29 लाख 81 हज़ार हैं. याकि कि करीब 3 लाख रजिस्टर्ड बेरोजगार युवा दूसरे राज्य के हैं, जिन्हें शिवराज सरकार की नई नीति के लागू होने के बाद प्रदेश की सरकारी नौकरियों के लिए पात्रता नहीं होगी.
मध्यप्रदेश में रोजगार कार्यालय में बाहरी राज्यों के उम्मीदवार भी पंजीयन करा रहे हैं. साल 2014 से रोजगार पंजीयन में रोजगार के लिए रजिस्टर कराने की व्यवस्था ऑनलाइन कर दी गई है, जिसकी बाद से बाहरी उम्मीदवार अपने आपको मध्यप्रदेश के किसी भी जिले का मूल निवासी बताकर पंजीयन करा रहे हैं.
इसमें मार्कशीट मूलनिवासी जैसे दूसरे डॉक्यूमेंट अपलोड करने की शर्त भी नहीं रखी गई है. जबकि दूसरे राज्यों में कक्षा दसवीं की मार्कशीट अनिवार्य की गई है.

उपचुनाव के पहले CM SHIVRAJ ने 12 IAS अफसरों को बदल डाला, कहा अभी तो बहुत कुछ करना है…

रीवा DIG के बाद उनकी पत्नी, फूड कंट्रोलर एवं NIC के कर्मचारी समेत 7 नए कोरोना संक्रमित मिलें, दो की मौत

CM HELP LINE को मज़ाक बना दिए जांच व निराकरण अधिकारी, पढ़िए पूरी खबर

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story