मध्यप्रदेश: CM SHIVRAJ का बड़ा ऐलान, सस्ती बिजली-मुफ्त राशन, कर्ज भी होगा माफ़

अनूपपुर इंदौर उज्जैन उमरिया कटनी ग्वालियर छतरपुर जबलपुर पन्ना भिंड भोपाल मध्यप्रदेश रीवा शहडोल शिवपुरी सतना सागर सिंगरौली सीधी

मध्यप्रदेश: CM SHIVRAJ का बड़ा ऐलान, सस्ती बिजली-मुफ्त राशन, कर्ज भी होगा माफ़

मध्यप्रदेश: CM SHIVRAJ ने 15 अगस्त के शुभ अवसर पर मध्यप्रदेश की जनता को सौगात दे दिया है. आपको बता दे की शिवराज ने कहा था मध्यप्रदेश में जनता के लिए ही वो मुख्यमंत्री चुने गए है और जनता के लिए ही काम करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री के संबोधन में गरीबों और बेटियों पर ज्यादा जोर रहा. सीएम शिवराज ने साथ ही यह ऐलान भी कर दिया कि अब प्रदेश में कोई भी सरकारी कार्यक्रम बेटियों की पूजा से शुरू होगा.

शिवराज ने अपने संबोधन में कहा कि, सभी क्षेत्रों में अवैध रूप से और अधिक ब्याज दर पर साहूकारों की ओर से गरीबों को 15 अगस्त तक दिया गया ऋण माफ हो जाएगा। इसके लिए आवश्यक अधिनियम जल्द लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि, पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण को 14 फीसदी से बढ़ाकर 27 फीसदी किए जाने के लिए सरकार पूरी मजबूती के साथ न्यायालय में अपना पक्ष रख रही है।

PM MODI का बड़ा ऐलान, अब न अनाज सड़ेगा और न ही गलेगा, पढ़िए पूरी खबर

सीएम शिवराज ने बगैर किसी शुल्क के अनाज देने, मेधावी विद्यार्थियों के लिए मुफ्त पढ़ाई और लैपटॉप देने, आधुनिक सुविधाओं से लैस सीएम राइज स्कूल, महिला स्वयं सहायता समूहों को चार फीसदी की ब्याज दर पर 1300 करोड़ रुपये से अधिक का ऋण देने, एक जिला एक उत्पाद के सिद्धांत पर जिलों की ब्रांडिंग कराने का भी ऐलान किया.

सीएम ने नए उद्योगों की स्थापना के लिए स्टार्ट योर बिजनेस इन थर्टी डेज योजना का भी ऐलान किया। सीएम ने ये भी कहा कि, प्रदेश के नागरिकों का सिंगल सिटीजन डाटाबेस तैयार कराया जाएगा। ग्रामीणों को आवासीय भूखंड पर मालिकाना हक दिया जाएगा। कर्मचारियों को देय सभी लाभ दिए जाएंगे।

मध्यप्रदेश: कॉलेजो में भर्ती को लेकर अतिथि विद्वानों के लिए खुशखबरी, जल्दी पढ़िए…

सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना भी संचालित की जा रही है. उन्होंने कहा कि महिलाओं और बेटियों के खिलाफ अपराध करने वालों के खिलाफ जीरो टॉलरेन्स की नीति रहेगी. अपराध करने वाले पूरी मानवता के दुश्मन हैं, उन्हें किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी शासकीय सेवकों को शुभकामनाएँ देते हुए उनकी सुरक्षा में पदस्थ पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा अपना कार्य अधिक मेहनत, लगन और निष्ठा के साथ किए जाने  के फलस्वरूप उन्हें पुरस्कृत भी किया। राजपत्रित अधिकारियों को प्रशंसा-पत्र, सभी निरीक्षकों को 5750 रुपये उप निरीक्षकों एवं सहायक उप निरीक्षकों को 5500 रूपये तथा प्रधान आरक्षकों एवं आरक्षकों को 5000 रुपये का पुरस्कार प्रदान किया गया।

रीवा: सूचना आयोग ने पूछा क्यों न 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जा

[signoff]