मध्यप्रदेश

जब मध्यप्रदेश के एक व्यक्ति से PM MODI ने कहा, मेरा एक काम करोगे क्या ?

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
जब मध्यप्रदेश के एक व्यक्ति से PM MODI ने कहा, मेरा एक काम करोगे क्या ?
x
जब मध्यप्रदेश के एक व्यक्ति से PM MODI ने कहा, मेरा एक काम करोगे क्या ? मध्यप्रदेश के किसान से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समिति और किसानों

जब मध्यप्रदेश के एक व्यक्ति से PM MODI ने कहा, मेरा एक काम करोगे क्या ?

मध्यप्रदेश के किसान से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समिति और किसानों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में पूछने के बाद PM MODI ने प्रबंधक मुकेश शर्मा से कहा-शर्मा जी मेरा एक काम करेंगे आप? क्या आप अपने किसानों को समझाएंगे कि हम अपनी धरती माता को बचाएं। किसानों को समझाएं कि जिस तरह हम आंख बंद कर अनाप शनाप यूरिया का उपयोग कर रहे हैं, उससे धरती माता तबाह हो रही है। इसलिए कम से कम आप अपने 1100-1200 किसानों को संकल्प दिलाएं कि वे अभी यदि 5 थैली यूरिया लेते हैं तो 3 थैली में ही काम चलाएं।

PM मोदी की फोटो के साथ छोड़छाड़ करने के लिए कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के खिलाफ FIR

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए मुकेश शर्मा से बात करते वक्त पीएम मोदी ने मुकेश से उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा तो मुकेश ने उन्हें एमए तक पढ़ाई और 15 बीघा का किसान होना बताया। इस पर पीएम ने कहा कि इसका मतलब है कि एक पढ़ा लिखा व्यक्ति जब फिर अपने गांव और जमीन से जुडता है तो वह अपना ही नहीं बल्कि 100 परिवारों की भी जिन्दगी बदल सकता है।
पीएम मोदी ने बातचीत के दौरान मुकेश शर्मा से पूछा कि अब जब सरकार सस्ता ऋण दे रही है तो आप किसानों को क्या सुविधाएं देंगे। इस पर प्रबंधक शर्मा ने कहा कि हम किसानों को तहसील स्तर पर 5 हजार मीट्रिक टन के गोदाम की सुविधा देना चाहते हैं, जिससे किसान अपना अनाज रोककर भी बेंच सकेंगे। ग्रेडिंग प्लांट लगाना चाहते हैं, क्योंकि हमारे क्षेत्र में शरबती गेहूं अच्छा होता है,

मध्यप्रदेश की इन 50 ट्रेनों का बदला समय और रूट, पढ़ लीजिए नहीं होगी दिक्कत…

इन तीन समिति प्रबंधकों में मध्यप्रदेश के विदिशा जिले की लटेरी प्राथमिक सहकारी समिति के प्रबंधक मुकेश शर्मा भी शामिल थे। पीएम मोदी ने किसान मुकेश से बात करते हुए किसानों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली और फिर किसान मुकेश शर्मा से एक विशेष आग्रह भी किया।

एमपी बोर्ड से पास युवाओ को मिले सरकारी नौकरी, पढ़िए जरूरी खबर

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story