मध्यप्रदेश

BANK को लेकर आई सबसे बड़ी खबर, पढ़ ले नहीं रह जायेगा पछतावा...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
BANK को लेकर आई सबसे बड़ी खबर, पढ़ ले नहीं रह जायेगा पछतावा...
x
BANK को लेकर आई सबसे बड़ी खबर, पढ़ ले नहीं रह जायेगा पछतावा...अगस्त महीने में कई दिन BANK बंद रहने के कारण आपको समस्या का सामना करना

BANK को लेकर आई सबसे बड़ी खबर, पढ़ ले नहीं रह जायेगा पछतावा...

अगस्त महीने में कई दिन BANK बंद रहने के कारण आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा एक लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट के अनुसार अगस्त महीने में कई दिन बैंक बंद रहेंगे। हालांकि बैंक देशभर में बंद रहेंगे लेकिन मध्यप्रदेश में किस-किस दिन बैंक बंद रहेंगे ये हम आपको बता रहे हैं। आपको बता दें कि बैंक दूसरे और चौथे शनिवार के दिन भी बंद रहता है।

CM SHIVRAJ का ऐलान, अब MP में सिर्फ इस दिन रहेगा LOCKDOWN…

हालांकि अगस्त महीने का पहला सप्ताह खत्म होने को है लेकिन इसके बाद भी इस सप्ताह के आने वाले शनिवार और रविवार को बैंक बंद रहेंगे। 3 अगस्त को रक्षाबंधन था जिस कारण बैंक बंद थे। 8 अगस्त को महीने का दूसरा शनिवार है इसलिए बैंक बंद रहेंगे और 9 अगस्त को रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे।
अगस्त महीने का दूसरा सप्ताह 10 अगस्त दिन सोमवार से शुरू होगा। 12 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के कारण मध्यप्रदेश के सारे बैंक बंद रहेंगे। 13 अगस्त को पेट्रियोट डे के मौके पर इम्फाल जोन में बैंकों में छुट्टी रहेगी लेकिन इस छुट्टी का मध्यप्रदेश में कोई असर नहीं होगा। 13 अगस्त को मध्यप्रदेश में बैंक खुले रहेंगे। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस है और यह नेशनल हॉलिडे है जिस कारण देशभर में बैंक बंद रहेंगे। वहीं, 16 अगस्त को रविवार जिस कारण बैंक बंद रहेंगे।

REWA: शहर में दिखने लगे करवे, हरछठ पर कोरोना का असर नही

17 तारीख से शुरू होगा। 20 अगस्त को श्रीमंत संकरादेव की तिथि के मौके पर और 21 अगस्त को हरितालिका तीज के अवसर पर बैंकों में छुट्टी रहेगी। 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी और महीने का चौथा शनिवार है, इसलिए बैंक बंद रहेंगे। 23 अगस्त को रविवार की छुट्टी के कारण बैंक बंद रहेंगे।
29 अगस्त को कर्मा पूजा और मोहर्रम के चलते बैंकों मे छुट्टी रहेगी। 30 अगस्त को रविवार है जबकि 31 अगस्त को ओणम के कारण बैंकों में छुट्टी रहेगी।

REWA: मऊगंज में मिले 3 कोरोना पॉजिटिव, ढावा संचालक व 2 कर्मचारी पॉजीटिव..

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story