रेल यात्री कृपया ध्यान दें, बीच रास्ते रुकेंगी इस रूट की ये ट्रेनें

मध्यप्रदेश

जबलपुर। जबलपुर-कटनी के बीच रेल विद्युतीकरण कार्य के लिए मेगा ब्लॉक के बाद अब भेड़ाघाट और कछपुरा स्टेशन के बीच 12 अगस्त से 9 दिन का ब्लॉक लिया जाएगा। इससे ट्रेनों को 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया जाएगा। सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित ने बताया, भेड़ाघाट और कछपुरा स्टेशन के बीच किमी नम्बर 980/8-9 पर एनएचएआइ की ओर से रोड ओवर ब्रिज बनाया जा रहा है। इस आरओबी के गर्डर की लॉन्चिंग के लिए 12 से 15 अगस्त तक अप व डाउन लाइन पर टै्रफिक व पावर ब्लॉक लिया जा रहा है। अन्य कार्य के लिए 22 अगस्त तक ब्लॉक जारी रहेगा। इससे 25 टे्रनें प्रभावित होंगी। उन्होंने बताया, ब्लॉक की तिथि 12, 13, 14, 15, 17, 18, 19, 21 व 22 अगस्त निर्धारित की गई है। ब्लॉक प्रतिदिन दो घंटे के लिए रहेगा।

आज जबलपुर होकर निकलेगी परीक्षा स्पेशल
रेलवे की लोको पायलट एवं टेक्निशियन भर्ती परीक्षा में जाने वाले परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रेलवे मुजफ्फरपुर-सिकंदराबाद के बीच भी स्पेशल टे्रन चला रहा है। सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित ने बताया, एक-एक ट्रिप के लिए चलाई जा रही स्पेशल टे्रन मुजफ्फरपुर-सिंकदराबाद 8 अगस्त को मुजफ्फरपुर से रवाना होकर 9 अगस्त को सुबह 6.15 बजे जबलपुर पहुंचेगी। वापसी में 10 अगस्त को सिकंदराबाद से रवाना होगी। 20 डिब्बों वाली यह ट्रेन पमरे के जबलपुर, सतना, कटनी, इटारसी स्टेशन पर ठहरेगी।

तीन टे्रनों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच
जबलपुर से चलने वाली तीन टे्रनों में लगातार एक्स्ट्रा कोच लगाए जा रहे हैं। गुरुवार को भी यह क्रम जारी रहेगा। सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित ने बताया कि यात्रियों की भीड़ को देखते हुए ऐसा किया जा रहा है। गुरुवार को जबलपुर से निजामुद्दीन जाने वाली 12189 डाउन महाकौशल एक्सप्रेस व 11464 अप जबलपुर-सोमनाथ एक्सपे्रस में एक-एक स्लीपर क्लास के अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। जबलपुर से रीवा जाने वाली 51701 डाउन शटल टे्रन में भी वातानुकूलित कुर्सीयान का एक कोच एक्स्ट्रा लगाया जाएगा।