मध्यप्रदेश में डेढ़ लाख पुलिसकर्मियों के लिए आया फरमान, पढ़ ले जरूरी खबर

मध्यप्रदेश में डेढ़ लाख पुलिसकर्मियों के लिए आया फरमान, पढ़ ले जरूरी खबर

मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में डेढ़ लाख पुलिसकर्मियों के लिए आया फरमान, पढ़ ले जरूरी खबर

मध्यप्रदेश में गृह मंत्रालय से डेढ़ लाख पुलिसकर्मियों के लिए फरमान आया. फरमान में लिखा गया है की कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने अपने महकमे पर शिकंजा कसा है. मिली जानकरी के मुताबिक कोई भी पुलिसकर्मी जिस जिले में है वो दूसरे जिले में नहीं जायेगा। छुट्टी में भी नहीं जाने की इजाजत मिलेगी। 

आपको बता दे की आम जनता इधर उधर जा सकती है लेकिन पुलिसकर्मी नही जा सकते है. मुख्यालय से आये आदेश में सख्त कहा गया है की बहुत ही जरूरी होने पर आईजीसे मिलकर जा सकते है. 

MP College Admission 2020 : UG के लिए 5 अगस्त एवं PG के लिए 13 से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन और प्रवेश

मुख्यालय ने सख्त आदेश में लिखा की अगर कोई भी नियम का पालन नहीं करेगा तो इसका जिम्मेदार वह पदस्थ एसपी होगा। गाइडलाइन का पुलिसकर्मी पालन नहीं कर रहे हैं. साथ ही वह अपने घर जाते हैं उस समय भी नियमों का पालन नहीं करते हैं. ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा रहता है. पुलिस के कार्य स्थल पर ही नहीं बल्कि उनके परिवार में भी संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है. ऐसे में मुख्यालय ने हिदायत दी है कि सभी पुलिसकर्मी गाइडलाइन का पालन करें.

मध्यप्रदेश: 7 करोड़ खर्च कर भाजपा का विधायक बना हूँ, मेरी बात सुन लो ध्यान से…

मध्य प्रदेश पुलिस के कई जवानों ने इसलिए छुट्टी ले रखी थी ताकि वह त्यौहार पर अपने घर जा सकें. लेकिन मुख्यालय के इस आदेश के बाद अब उनकी छुट्टी उसी जिले में गुजरेगी, जहां पर वह पदस्थ हैं. हालांकि,  मुख्यालय का यह भी कहना है कि किसी पुलिस जवान को मेडिकल इमरजेंसी है या फिर दूसरा जरूरी काम है तो वह आवेदन आईजी के पास लगाएगा और आईजी जब मंजूरी देगा तभी वह उस मंजूरी के तहत दूसरे जिले में जा सकेगा.

Corona के मामले में Bhopal ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, Indore भी हुआ पीछे, पढ़िए

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram
Facebook Comments