MP College Admisson 2020 : UG के लिए 5 अगस्त एवं PG के लिए 13 से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन और प्रवेश

MP College Admission 2020 : UG के लिए 5 अगस्त एवं PG के लिए 13 से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन और प्रवेश

मध्यप्रदेश

MP College Admission UG/PG 2020 : भोपाल. मध्यप्रदेश उच्च शिक्षा विभाग (MP Higher Education Department) के अंतर्गत शासकीय एवं निजी College में स्नातक (Under Graduate) एवं स्नातकोत्तर (Post Graduate) कोर्सों में प्रवेश (Admission) के लिए तिथियां घोषित कर दी गई हैं.

स्नातक (Under Graduate) कोर्स के लिए प्रवेश 5 से 20 अगस्त तक होंगे एवं स्नातकोत्तर (Post Graduate) के लिए 13 से 28 अगस्त तक होंगे. पूरी प्रवेश प्रक्रिया पोर्टल epravesh.mponline.gov.in के माध्यम से संचालित की जाएगी. दोनों कोर्स के पहले चरण में ही प्रवेश ऑनलाइन होंगे इसके बाद दो चरणों में CLC (College Level Counselling) के जरिए प्रवेश दिए जाएंगे. CLC भी ऑनलाइन होगी.

मध्यप्रदेश: 7 करोड़ खर्च कर भाजपा का विधायक बना हूँ, मेरी बात सुन लो ध्यान से…

कोरोना वायरस के कारण प्रवेश की पूरी प्रक्रिया 3 माह की देरी से शुरू होगी. जबकि सत्र भी शुरू में होने में तीन महीने की देरी होगी. नए सत्र की कक्षाएं 1 अक्टूबर से शुरू की जा सकेंगी. शैक्षणिक सत्र शुरू होने के बाद छात्रों को तय तारीख से पहले मूल दस्तावेज एवं अन्य दस्तावेज कॉलेज में जमा कराना अनिवार्य होगा. 

CLC के लिए UG की प्रक्रिया 26 और PG की प्रक्रिया 30 सितंबर तक चलेगी. भौतिक रूप से सत्यापन के लिए उन्हीं छात्रों को सरकारी कॉलेजों में जाना होगा जो NCC, NSS, Sports का फायदा लेना चाहते हैं या जिनका ऑनलाइन सत्यापन नहीं हो सकेगा.

MP: फिगर बनाने जिम गई पत्नी को हो गया जिम ट्रेनर से प्यार, पति ने उठाया खौफनाक कदम

भारतीय बच्चों के खून में सीसे का जहर सबसे ज्यादा घुल रहा है, पढ़िए पूरी खबर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments