मध्यप्रदेश

प्रदेश के लाखों शिक्षकों को शिवराज सरकार का तोहफा, एकसाथ तीन माह का वेतन मिलेगा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
प्रदेश के लाखों शिक्षकों को शिवराज सरकार का तोहफा, एकसाथ तीन माह का वेतन मिलेगा
x
भोपाल. कोरोना काल के बीच मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार शिक्षकों के लिए एक बड़ा तोहफा देने जा रहे है. रक्षाबंधन पर्व एक ऐन वक़्त पहले शिवराज सरकार

भोपाल. कोरोना काल के बीच मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार शिक्षकों के लिए एक बड़ा तोहफा देने जा रहे है. रक्षाबंधन पर्व एक ऐन वक़्त पहले शिवराज सरकार प्रदेश भर के लाखों शिक्षकों को तीन माह का वेतन एक साथ देगी. इस खबर से शिक्षा विभाग में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है.

दरअसल प्रदेश में अध्यापक संवर्ग से एक लाख से अधिक ऐसे शिक्षक हैं जिन्हें शिक्षा विभाग में शामिल किया गया है. इन शिक्षकों को अप्रैल, मई और जून माह का वेतन नहीं मिल पाया है.

MPBSE Supplementary Exam 2020 : 10वीं एवं 12वीं के पूरक परीक्षाओं की तिथियां घोषित, यहाँ देखें Time Table

ऐसे में उन शिक्षकों में भारी रोष एवं नाराजगी थी, उन्होंने शिवराज सरकार से रक्षाबंधन के पहले वेतन भुगतान की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दे डाली थी. इनमें ज्यादातर प्राइमरी स्कूल के शिक्षक शामिल हैं.

इस पर लोक शिक्षण संचालनालय की कमिश्नर जयश्री कियावत ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश भर के जिला शिक्षा अधिकारियों एवं कोषालय अधिकारियों से बात करते हुए दिशा निर्देश जारी किए हैं.

कमिश्नर ने अधिकारियों को कहा है कि जल्द ही बजट मद में पहुँच जाएगा, आप शिक्षकों के वेतन सम्बन्धी बिल तैयार रखें, जैसे ही बजट मद में पहुंचता है अविलम्ब शिक्षकों के वेतन का भुगतान सुनिश्चित करें.

मध्यप्रदेश में मिल सकती है रक्षाबंधन में छूट, फैसले को लेकर इनसे चल रही बात ..

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter
, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story