महाकाल की भस्म आरती के लिए खड़े दो श्रद्धालुओं पर दलालों ने चाकू से किया हमला

उज्जैन क्राइम मध्यप्रदेश

उज्जैन: महाकाल मंदिर में दो श्रद्धालुओं को दलालों ने चाकू मारकर घायल कर दिया. इन दलालों ने श्रद्धालुओं से भस्मारती दर्शन के नाम पर रुपये मांगे थे. दोनों घायल श्रद्धालुओं को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है लेकिन दोनों आरोपी फरार हैं.

पैसे देने से इंकार किया तो मारी चाकू
भिंड के पंकज मिश्रा सिक्योरिटी एजेंसी में काम करता है. उसके पास भिंड के राहुल और अन्य लोग महाकाल दर्शन के लिए आए थे. वे मंदिर के सामने पान की दुकान पर खड़े होकर भस्म आरती दर्शन को लेकर बातचीत कर रहे थे. पंकज के मुताबिक तभी शुभम जोशी और नीकू नामक दलालों ने पूछा कि भस्म आरती करना है क्या, हम करा देंगे? इसके लिए कुछ खर्च करना पड़ेगा. हमने कहा- दर्शन के लिए रुपये क्यों दें? इस पर वे बोले- दर्शन करना है तो रुपये तो देना पड़ेंगे. हमने रुपये देने से इनकार कर दिया और कहा कि हम अपनी व्यवस्था कर लेंगे. इस पर वे दादागिरी करने लगे, बोले कि बिना पैसे दिए कैसे दर्शन करोगे? इस बात पर विवाद बढ़ा और थोड़ी देर बाद शुभम और नीकू ने चाकू निकाल कर हमला कर दिया.

चाकू मारने के बाद आरोपी फरार
पंकज को पैर में और राहुल को पेट व पैर में चाकू लगे हैं. दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती किया है. महाकाल थाना पुलिस ने शुभम और नीकू के खिलाफ धारा 327, 324, 294 में प्रकरण दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार आरोपी फरार हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार शुभम पर महाकाल थाने में पहले भी 12 प्रकरण दर्ज बताए जाते हैं. वह कुछ दिन पहले ही एक मामले में जेल से छूट कर आया था.