एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान का ऐलान, प्लाज़्मा डोनेट करेंगे

CM SHIVRAJ का आदेश, CORONA पॉजिटिव केस की वजह को ही समाप्त कर दे…

मध्यप्रदेश

CM SHIVRAJ का आदेश, CORONA पॉजिटिव केस की वजह को ही समाप्त कर दे…

CM SHIVRAJ ने कहा है कि प्रदेश में कोविड-19 के नियंत्रण के लिए अच्छे प्रयास हुए हैं। सामाजिक स्तर पर विवाह समारोहों और पार्टी आयोजित करने जैसे कारणों से पॉजीटिव प्रकरण सामने आ रहे हैं, जिनके नियंत्रण के लिए शासकीय और सामाजिक दोनों स्तर पर सजग रहकर कार्रवाई की जाए। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क के उपयोग की सावधानी निरंतर बरतना है। पॉजीटिव प्रकरण आने की वजह समाप्त की जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्रालय से प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए।

Social Media में 16 से 31 जुलाई तक एमपी में लॉकडाउन की अफवाह, सीएम ने बताया निराधार

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने खण्डवा और दतिया जिलों की पृथक समीक्षा भी की। बैठक में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, चिकित्सा शिक्षा, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री श्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के ग्वालियर, चंबल क्षेत्र में कोरोना के पॉजीटिव प्रकरण निकटवर्ती अन्य प्रांतों राजस्थान और उत्तरप्रदेश से सम्पर्क के तहत देखने को मिल रहे हैं। किल कोरोना अभियान के कारण घर-घर हुए सर्वे से भी नागरिकों में रोग के लक्षण देखने को मिले हैं। रोगियों के सेम्पल लेकर उपचार और आयसोलेशन में रखने की सभी व्यवस्थाओं से रोगियों को स्वस्थ करने का कार्य सुनिश्चित किया जाए।

REWA: SANJAY GANDHI अस्पताल से घर जाने की जिद करने लगा पत्नी ने मना किया तो मरीज ने कर डाला ये….

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और अन्य व्यवस्थाओं के बेहतर होने से नियंत्रण में सफलता मिली है। कुल 13 हजार 908 केस रिकवर हुए हैं। प्रदेश का रिकवरी रेट इस समय देश के 63.2 प्रतिशत से अधिक 70.8 प्रतिशत है। बड़े राज्यों में सिर्फ राजस्थान का रिकवरी रेट ही मध्यप्रदेश से अधिक है। प्रदेश का पॉजीटिविटी रेट 3.63 है, जो देश के पॉजीटिविटी रेट 7.54 से काफी कम है। प्रदेश में किल कोरोना अभियान में मंगलवार तक 11 हजार 703 सर्वे दल ने प्रदेश की 75 प्रतिशत आबादी का स्वास्थ्य सर्वे कर लिया है। करीब 93 हजार सेम्पल लिए गए हैं, जिनमें से 1611 पॉजीटिव मिले, जो कुल लिए गए सेम्पल का 1.72 प्रतिशत है।

REWA में विधायक ने OBC वर्ग के कर्मचारी को बोल दिया कुछ ऐसा कि मचा हड़कंप

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram
Facebook Comments