रीवा: एक ही परिवार के 3 बच्चों डैम में डूबें, मौत, बुझ गया कुल का चिराग

मध्यप्रदेश रीवा

रीवा। हंसते खेलते परिवार में सोमवार की दोपहर उस वक्त शोक की लहर दौड़ गई, जब घर के बाहर खेलने निकले तीन मासूमों की स्टाप डेम में जलसमाधि हो गई। यह हृदयविदारक घटना सेमरिया थाना के ग्राम बहनी अजमेर में हुई। घटना की खबर फैलते ही पूरे गांव में मातम का माहौल निर्मित हो गया और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने डेम में डूबे मासूमों के शव को बाहर निकलवाया और आवश्यक कार्यवाही उपरांत पीएम करा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। मृतकों में दो मासूम सगे भाई बताए गए हैं, जबकि एक मासूम उनका चचेरा भाई है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम बम्हनी अजमेर निवासी आदिवासी परिवार के प्रदीप कोल पिता अंजनी 9 वर्ष, अंशू कोल पिता अंजनी 6 वर्ष सहित विक्रम कोल पिता विकास 10 वर्ष सोमवार की दोपहर घर के बाहर खेल रहे थे जो खेलते-खेलते गांव में बने स्टॉप डेम में नहाने पहुंच गए।

बताया गया कि डेम में नहाने पहुंचे बच्चों की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई। परिजनों को इस घटना की जानकारी उस वक्त हुई जब घर के सामने से लापता हुये बच्चे उन्हें कहीं नजर नहीं आए और उनकी तलाश की गई। परिजनों द्वारा की जा रही तलाश के दौरान डेम के पानी में एक बच्चे का शव देखा गया, जहां खोजबीन करने पर डूबे हुये दूसरे बच्चों की भी लाश मिली। एक साथ तीन मासूमों की पानी में डूबने से हुई मौत के बाद पीडि़त परिवार में हड़कंप मच गया और मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची सेमरिया पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पीएम करा परिजन के सुपुर्द कर दिया है।

चचेरे भाई थे बच्चे

पुलिस के मुताबिक मृत हुये तीनों बच्चे चचेरे भाई हैं, जिनमें प्रदीप और अंशू सगे भाई हैं, जबकि विक्रम चचेरा भाई है। मासूमों की मौत से पीडि़त परिवार के साथ-साथ पूरे गांव में मातम का माहौल निर्मित हो गया। बताया गया कि घटना के दौरान बच्चों के परिजन गांव में ही मजदूरी करने गए थे, जबकि घर में बच्चे थे। दोपहर में परिजन जब घर लौटे तो बच्चे गायब मिले। जिनकी तलाश के दौरान बच्चों स्टाप डेम में डूबा हुआ पाया गया।

बुझ गया चिराग

बताया गया कि अंजनी के तीन बच्चे थे, जिनमें एक बच्चे की मौत दो वर्ष पहले कुएं में गिरने से हो गई थी जबकि बचे हुये दो बच्चों की मौत सोमवार को स्टाप डेम में डूबने से हो गई। इस घटना से अंजनी के घर का चिराग बुझ गया। वहीं पीडि़त अंजनी के छोटे भाई विकास के भी 10 वर्षीय मासूम की मौत हो गइ